Saturday, April 13, 2024
HomeकोरबाRTI एक्टिविस्ट की कार में आग लगाने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार...CCTV फुटेज...

RTI एक्टिविस्ट की कार में आग लगाने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार…CCTV फुटेज से हुआ खुलासा…

कोरबा। आरटीआई कार्यकर्ता मनीष कुमार राठौर थार कंपनी की कार को आग लगाने वाले 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने पुरानी रंजिश के वजह से कार को आग लगाई थी। पुलिस ने इस मामले में अंशु पलेरिया,सुदामा कलवानी,तीजराम पटेल और विजय चौहान को गिरफ्तार किया है। चारों आरोपी कोरबा के ही रहने वाले हैं।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया था। टीम द्वारा घटना स्थल एवं आसपास के सीसीटीवी कैमरों की बारीकी से पड़ताल किया गया। जांच के दौरान घटनास्थल के पास सड़क पर लगे 1 कैमरे में एक लाल रंग की कार घटनास्थल के पास आकर रुकती हुई दिख रही थी, जिसमें कुछ लोग उतरकर कार की ओर जाते हुए व कुछ देर बाद भागते हुए दिखे थे।

पुलिस ने फुटेज के आधार पर लाल रंग की कार की तलाश पूरे शहर में की जा रही थी। साथ ही कार के भागने के रास्ते पर सीसीटीवी कैमरों की लगातार पड़ताल की गई। फुटेज में दिखा कि आरोपी खरमोरा की ओर से घटनास्थल पर आए थे और कार में आग लगाने के बाद पोड़ीबहार,उत्सव वाटिका,जिला चिकित्सालय,रिसदी मार्ग होकर नकटीखार की ओर भागे थे।

पुलिस ने इसी आधार पर जांच को आगे बढ़ाया और प्रार्थी से रंजिश रखने वालों की पतासाजी शुरु की। इस बीच पुलिस को पता चला कि कुछ दिन पूर्व अंशु पलेरिया एवम सुदामा कलवानी के साथ विवाद हुआ था दोनों पक्षों ने एक दूसरे के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराया थी।

अंशु पलेरिया के पास मरून कलर का Xuv वाहन है। इस आधार पर अंशु पलेरिया एवं सुदामा कलवानी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपराध स्वीकार किया है।

कुछ दिन पूर्व सुदामा कलवानी और मनीष राठौर के बीच पूर्व रंजिश को लेकर गाली गलौज एवं वाद विवाद भी हुआ था। जिससे क्षुब्ध होकर आरोपियों ने अपने अन्य साथी विजय चौहान एवं तीज राम पटेल के साथ मिलकर उससे बदला लेने कार को आग के हवाले कर दिया। आरोपी के कबूलनामें के आधार पर पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त XUV वाहन क्र CG 12 AY0463 को जब्त कर लिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments