Tuesday, July 23, 2024
Homeनई दिल्लीखुफिया इनपुट के बाद राहुल गांधी के आवास की सुरक्षा बढ़ी

खुफिया इनपुट के बाद राहुल गांधी के आवास की सुरक्षा बढ़ी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के ‘हिंदू’ वाले बयान को लेकर लगातार विवाद जारी है। इसी बीच दिल्ली पुलिस को एक खुफिया इनपुट मिलने के बाद राहुल गांधी के आवास की सुरक्षा को बढ़ा दिया है। खबरों की मानें, तो कांग्रेस नेता के संसद में दिए गए बयान को लेकर कुछ हिंदूवादी संगठन उनसे नाराज है और राहुल गांधी पर हमला कर सकते हैं।

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को संसद में हिंदुओं को लेकर एक बयान दिया था। जिसे लेकर राजनीति तेज हो गई है। बीजेपी उनसे लगातार देश से माफी मांगने की मांग कर रही है। हालांकि, उन्होंने ये भी स्पष्ट किया है कि उनके भाषण को पूरा नहीं दिखाया गया है। इसी बीच दिल्ली पुलिस को देर रात इनपुट मिले कि हिंदू संगठनों से नेता राहुल गांधी पर हमला कर सकते हैं। इन संगठनों के लोग नई दिल्ली इलाके में पोस्टर और बैनर भी लगा सकते हैं।

खबरों की मानें, तो राहुल गांधी के आवास पर दो प्लाटून फोर्स तैनात कर दी गई है। एक प्लाटून में 16-18 पुलिसकर्मी की टीम होती है। इसके अलावा तुगलक रोड थाने से 8-20 अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई है। वहीं नई दिल्ली जिले के बार्डर सील कर दिए हैं। चेकिंग के बाद ही लोगों को नई दिल्ली में प्रवेश करने दिया जा रहा है। इसके अलावा पुलिस ने नई दिल्ली इलाके में पेट्रोलिंग भी बढ़ा दी है। कहा जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने गृहमंत्रालय के आदेश के बाद राहुल गांधी और उनके आवास की सुरक्षा बढ़ा दी है।

राहुल गांधी ने क्या कहा था। 
बता दें कि राहुल गांधी ने संसद में अपने भाषण के दौरान कहा था कि जो लोग अपने आप को हिंदू कहते हैं, वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा, नफरत-नफरत और असत्य-असत्य की बात करते हैं। राहुल गांधी के भाषण को सुनकर पीएम मोदी ने उन्हें बीच में रोका और कहा कि उनकी यह बात बहुत गंभीर है। पूरे हिंदू समुदाय को हिंसा से जोड़ना ठीक नहीं है। पीएम के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी राहुल गांधी पर पलटवार किया था। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी को इस बयान के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। वहीं कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी के भाषण के हिस्से को हटाया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments