Thursday, April 25, 2024
Homeदेशलोकसभा चुनाव से पहले 'हॉट' सीट बनी सीतामढ़ी, NDA से तीन दावेदार,...

लोकसभा चुनाव से पहले ‘हॉट’ सीट बनी सीतामढ़ी, NDA से तीन दावेदार, एक को CM का ‘हरी झंडी’

सीतामढ़ी: बिहार का सीतामढ़ी लोकसभा क्षेत्र दिन व दिन हॉट सीट की श्रेणी में आते जा रहा है। कल तक यह काफी शांत माना जाता था, पर जैसे-जैसे चुनाव की सुगबुगाहट तेज होती जा रही है, वैसे-वैसे यह सीट हॉट होती जा रही है। इस सीट पर एनडीए के आखिर किस दल के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे, यह अभी क्लियर नहीं हुआ है, लेकिन एनडीए के संभावित प्रत्याशियों के बीच सीतामढ़ी सीट से चुनाव लड़ने को लेकर अंदर ही अंदर मारामारी चल रही है। बहरहाल, कौन किस दल के कौन प्रत्याशी टिकट लेने में सबसे आगे निकलेंगे, यह तो वक्त ही बतायेगा। फिलहाल यह सीट जिला ही नहीं, बल्कि उत्तर बिहार में चर्चा का विषय बन गई है।

एनडीए से इनकी प्रबल दावेदारी

सीतामढ़ी सीट से फिलहाल जदयू के सुनील कुमार पिंटू सांसद है। इस लिहाज से वे इस बार भी टिकट के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। कहा जा रहा है कि पिंटू भाजपा के नेताओं से भी जुड़े हुए है, ताकि सीट शेयरिंग में अगर यह सीट भाजपा के खाते में जाए, तो उसी दल से ही टिकट आसानी से मिल जाए। इधर, सीएम सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार सीतामढ़ी लोकसभा क्षेत्र से संभावित प्रत्याशी के रूप में विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर के नाम की घोषणा कर चुके हैं। ठाकुर करीब दो माह से क्षेत्र में लगातार भ्रमण भी कर रहे हैं।

देवेश चंद्र ठाकुर हर जगह यह बात दुहराते हैं कि उन्हें टिकट जरूर मिलेगा। ठाकुर को जैसे ही विधान परिषद की कार्यवाही से वक्त मिलता है, तो वे क्षेत्र में चले आते हैं। इधर, राष्ट्रीय लोक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा भी सीतामढ़ी सीट पर दावेदारी कर रहे हैं। वे सीतामढ़ी में लोकसभा स्तरीय सम्मेलन करने के बाद अब विधानसभा स्तरीय सम्मेलन कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments