Saturday, April 13, 2024
HomeकोरबाSP के सख्त निर्देश बाद कबाड़ियों की धर पकड़ शुरू... छुरी बिजली...

SP के सख्त निर्देश बाद कबाड़ियों की धर पकड़ शुरू… छुरी बिजली टावर को काटकर बेचने का मामला…

कोरबा। छुरी के कबाड़ियों के करतूत के बाद कैप्टन कूल ने सभी थाना चौकी प्रभारियों को कबाड़ियों की धर पकड़ के सख्त निर्देश दिए है। पुलिस कप्तान के निर्देश के बाद कटघोरा थाना क्षेत्र के चार कबाड़ियों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बहरहाल एसपी के कड़े तेवर के बाद कबाड़ कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।

बता दें की इन दिनों कबाड़ से जुगाड़ का धंधा छुरी क्षेत्र में जमकर फल फूल रहा है। बंद बड़े वंदना पावर प्लांट के लोहे को धीरे धीरे काटकर बेचने के अब सरकारी संपत्ति पर कबडियो की नजर है। कटघोरा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को वंदना स्विचयार्ड से कनेक्ट 400 केवीए की ट्रांसमिशन लाइन को बेचने काटा गया है। जहां से ट्रांसमिशन लाइन के जरिए कोरबा के पड़ोसी जिलों को बिजली आपूर्ति की जाती है। 400 केवीए की ट्रांसमिशन कंपनी की उच्च क्षमता की लाइन है। इससे आपूर्ति बाधित होने से पड़ोसी जिलों में दिक्कत बढ़ गई है। सुचना पर पहुंची पुलिस ने लोहा चोरी करने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

चार जिला का बिजली सप्लाई बंद
बिजली ट्रांसमिशन कंपनी और वितरण विभाग के अधिकारियों को जैसे ही इसकी सूचना मिली उसके बाद टावर से कनेक्टेड ट्रांसमिशन लाइन से सप्लाई बंद कराई गई। इससे कोरबा के पड़ोसी जिले अंबिकापुर, सरगुजा, बलरामपुर, कोरिया, सूरजपुर, सहित आसपास के अन्य जिलों में लोड शेडिंग की स्थिति बनने पर वहां कई हिस्सों में देर तक बिजली सप्लाई ठप हो गई। संबंधित जिलों में बिजली विभाग के अधिकारी प्रभावित क्षेत्रों में बिजली व्यवस्था बहाल करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। जब तक टावर को दुरुस्त नहीं किया जाएगा, तब तक इस ट्रांसमिशन लाइन से बिजली आपूर्ति पूरी तरह से बंद रखी जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments