Saturday, July 13, 2024
HomeUncategorizedन्यायधानी की स्टेट टॉपर बेटियों को मिली एसपी राजनेश सिंह की शाबाशी,...

न्यायधानी की स्टेट टॉपर बेटियों को मिली एसपी राजनेश सिंह की शाबाशी, कहा- लक्ष्य मिलने तक बने रहना टॉपर

बिलासपुर। प्रदेश की न्यायधानी बिलासपुर की दो होनहार बेटियों ने सीजी बोर्ड परीक्षा में टॉपर्स का खिताब हासिल किया है। उनकी इस सफलता की खुशी में पूरे बिलासपुर जिले के साथ एसपी रजनेश सिंह भी शामिल हुए। उन्होंने स्टेट टॉपर्स को शाबाशी तो दी ही, साथ में यह कहते हुए प्रोत्साहित भी किया कि अपने लक्ष्य को हासिल करने तक यूं ही टॉपर बने रहना।

 

 

बिलासपुर पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने ज़िले की होनहार बेटियों वेदांतिका और रिया को सम्मानित किया और उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएँ प्रदान की। छत्तीसगढ़ बोर्ड की परीक्षा में 12वीं की छात्रा वेदांतिका शर्मा ने प्रदेश में 5वां रैंक हासिल किया। वह सेंट जोसेफ कांवेंट इंग्लिश मीडियम स्कूल की छात्रा है। वेदांतिका ने 96% अंकों के साथ मेरिट सूची में पाँचवा स्थान हासिल किया। वह यूपीएससी की तैयारी करना चाहती है। अपने लक्ष्य के लिए सही रास्ते के चयन के लिए उसने पुलिस अधीक्षक से मार्गदर्शन एवं तैयारी करने के तरीक़े की जानकारी भी प्राप्त की। परिवार के सहयोग और मार्गदर्शन से वह अपना सपना पूरा कर सकेगी। इसी तरह सकरी की रहने वाली रिया साहू ने 10वी की छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा में टॉप टेन में जगह बनाई है। रिया ने 97.33% अंकों के साथ प्रावीण्य सूची में 9वा रैंक हासिल किया है। रिया भविष्य में इंजीनियरिंग करना चाहती हैं और IIT में पढ़ना चाहती हैं।
पुलिस अधीक्षक ने दोनों ही बच्चियों से अपने पढ़ाई के तरीक़े को जारी रखने प्रोत्साहित किया। साथ में कुछ महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए, जिससे भविष्य के आगे के सफर में सफलता हासिल करने मदद मिल सके। पुलिस अधीक्षक ने दोनों ही बच्चियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बधाई एवं शुभकामनाएँ दी। इस मौके पर IPS अधिकारी उमेश गुप्ता ने भी बच्चों को उनकी सफलता पर बधाई दी एवं भविष्य की संभावनाओं के लिए गाइड किया। श्री गुप्ता ने बताया कि भी CG बोर्ड के 12वी परीक्षा में उन्होंने भी 2nd रैंक हासिल किया था और इस उपलब्धि को उन्होंने यूपीएससी में चयन होने तक जारी रखा। उन्होंने दोनों टॉपर्स को भविष्य के लिए हर संभव गाइडेंस एवं सहयोग देने का आश्वासन दिया। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप और अर्चना झा तथा डीएसपी मंजुलता भी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments