Saturday, March 2, 2024
Homeखेलइस तूफानी खिलाड़ी को दिया जा सकता है मुंबई इंडियंस का के...

इस तूफानी खिलाड़ी को दिया जा सकता है मुंबई इंडियंस का के कमान..बन सकते है कप्तान…

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के तमाम खिलाड़ियों को अब टी-20 वर्ल्ड कप तक इस प्रारूप की कोई सीरीज नहीं खेलनी है। इन खिलाड़ियों को अब सीधे आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में ही प्रवेश करना होगा जिसकी तैयारी अभी से शुरू हो गई हैं। अब मार्च से शुरू होने जा रहे आईपीएल पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं, जिसे लेकर सभी खिलाड़ी अभी से तैयारी कर रहे हैं।

दूसरी ओर अब चर्चा है चल रही है कि क्या हार्दिक पांड्या जब तक स्वस्थ हो पाएंगे। वनडे वर्ल्ड के दौरान हार्दिक पांड्या बुरी तरह से चोटिल हो गए थे, जब से वे टीम से बाहर हैं। अब चर्चा है कि मुंबई इंडियंस का अगला कप्तान कौन होगा। आईपीएल फ्रेंचाइजी ने रोहित शर्मा का हटाकर ही हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी थी।

इस फैसले की मुंबई को कड़ी आलोचना झेलनी पड़ी थी। हार्दिक पांड्या अगर जब तक स्वस्थ नहीं होते हैं तो फिर टीम का अगला कप्तान कौन होगा, यह सबसे बड़े सवाल बना हुआ है।

मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को किया था ट्रेड

आईपीएल ऑक्शन 2024 से पहले मुंबई इंडियंस ने बड़ी उम्मीदों के साथ गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को ट्रेड किया था। इसके तुरंद बाद उन्हें मुंबई ने अपना कप्तान भी घोषित कर दिया। मुंबई ने अचानक से रोहित शर्मा को कप्तानी के पद से हटाकर सबको हैरान कर दिया।

चर्चा थी कि हार्दिक पांड्या को करीब 100 करोड़ रुपये में ट्रेड किया गया है, लेकिन आधिकारिक तौर पर किसी ने कुछ नहीं कहा था। दूसरी ओर वर्ल्ड कप में चोट के चलते हार्दिक पांड्या बाहर हो गए थे, जिनकी अभी तक वापसी नहीं हो सकी है। अब चर्चा है कि अगर वे आईपीएल तक स्वस्थ नहीं हुए तो फिर टीम का कप्तान कौन होगा। क्या ऐसी स्थिति में रोहित शर्मा टीम की कमान थामना स्वीकर करेंगे।

इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम की कमान

चोटिल चल रहे हार्दिक पांड्या अगर टीम में शामिल नहीं हो पाए तो फिर अगला कप्तान कौन होगा, यह सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है। माना जा रहा है कि मुंबई इंडियंस एक बार फिर रोहित शर्मा पर दांव लगा सकती है, लेकिन क्या अब कप्तान बनने का फैसला स्वीकार करेंगे। दूसरी चर्चा है कि कि सूर्य कुमार यादव को ऐसी स्थिति में मुंबई इंडियंस कप्तान घोषित कर सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments