Wednesday, February 28, 2024
HomeकोरबाKorba: पुलिस के साथ सड़क पर उतरी एनवायके की टीम, कहा- जिंदगी...

Korba: पुलिस के साथ सड़क पर उतरी एनवायके की टीम, कहा- जिंदगी के लिए हेलमेट और सीट बेल्ट लगाकर ही निकलें

कोरबा। सड़क पर जरा सी चूक जानलेवा नुकसान की बड़ी वजह बन सकती है। नियमों की अनदेखी पलक झपकते ही जिंदगी को मौत में बदल सकती है। इसलिए सड़क से गुजरने वालों के लिए ट्रैफिक नियमों से न केवल अवगत होना चाहिए, उनका पालन भी लाजमी है। यही उद्देश्य रखते हुए यातायात पुलिस के साथ मंगलवार को नेहरू युवा केन्द्र (एनवायके) की टीम सड़क पर नजर आई।

 

सड़क पर आते जाते वाहनों को दो पहल ठहरकर जागरूक किया गया। अपने साथ दूसरों की जिंदगी की सुरक्षा के लिए बाइक सवारों को हेलमेट और जीप-कार चालकों को सीट बेल्ट लगाकर ही ड्राइव करने की समझाइश दी गई।

सड़क सुरक्षा माह के दूसरे दिन नेहरू युवा केन्द्र के युवाओं ने ट्रैफिक पुलिस संग वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया। पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला के मार्गदर्शन और यातायात प्रभारी गोवर्धन मांझी के नेतृत्व में नेहरू युवा केन्द्र के युवाओं ने चालकों से सीट बेल्ट और हेलमेट लगाने का अनुरोध किया। जागरूकता माह के अवसर पर मंगलवार को नेहरू युवा केन्द्र के युवाओं ने ट्रैफिक पुलिस के साथ पूरे दिन अभियान चलाया।

 

चिलचिलाती धूप में सड़क पर डटे वालिंटियर्स ने वाहन चालकों को यातायात के दौरान खुद को और सड़क के प्रत्येक राहगीर की सुरक्षा सुनिश्चित करने में योगदान अर्पित करने की अपील की। नया बस स्टैंड टीपी नगर में लगभग 150 वाहन चालकों को सीट बेल्ट और हेलमेट लगाकर वाहन चलाने का अनुरोध किया। लोगो को ट्रैफिक रूल का पाठ पढ़ाते हुए उन्हें अपने दिनचर्या में शामिल करने की गुजारिश की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments