Sunday, June 16, 2024
HomeदेशTirupati Darshan Scam: तिरुपति दर्शन करने आन लाइन  टिकट बुक करना हो...

Tirupati Darshan Scam: तिरुपति दर्शन करने आन लाइन  टिकट बुक करना हो तो ये खबर ध्यान से पढ़ें, वर्ना हो जाएंगे धोखाधड़ी के शिकार

तिरुपति। Tirupati Darshan Scam: तिरुपति दर्शन के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है। तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) इस मंदिर का पूरा प्रबंंधन देखता है। अब टीटीडी को पता चला है कि फर्जी वेबसाइटों और ऐप्स के जरिए भक्तों के साथ धोखा किया जा रहा है। भक्त इन वेबसाइटों और ऐप्स को आधिकारिक समझकर दर्शन टिकट बुक कर रहे हैं और धोखे का शिकार हो रहे हैं।
जानकारी के मुताबिक, ये वेबसाइट और ऐप करोड़ों रुपए का ऑनलाइन फर्जी दर्शन टिकट घोटाला चला रहे हैं। पुलिस को इस घोटाले में राजस्थान और उत्तर प्रदेश के गिरोह के शामिल होने का संदेह है। ठगे गए ज्यादातर श्रद्धालु मध्य और उत्तर भारत के हैं।
 बता दें, टीटीडी अपनी वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन टिकट बेचता है। हर बार देखा गया है कि जारी होने के कुछ ही घंटों में सभी टिकट बुक हो जाते हैं। इसका फायदा फर्जी वेबसाइटें उठाती हैं।
 वे भक्तों को भ्रमित करते हुए आधिकारिक साइट के डिजाइन में नकली वेबसाइट बनाते हैं। भक्तों से सैकड़ों शिकायतें मिलने के बाद मंदिर प्रबंधन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और अब तक 41 फर्जी वेबसाइटों को बंद कर दिया है।
ऐसे हो रही धोखाधड़ी
पुणे के एक भक्त के साथ एक ऐसा ही मामला सामने आया र्है उसने बताया कि व्हाट्सएप पर लिंक जारी हुई थी। क्लिक करने पर एक वेबसाइट खुली जहां 4,000 रुपए का भुगतान कर 8 अप्रैल के लिए विशेष प्रवेश दर्शन बुक किया था।
बुकिंग और पैमेंट के बाद वेबसाइट ने रोहित (बदला हुआ नाम) को तिरुमाला में टीटीडी कार्यालय से टिकट लेने के लिए कहा। जब रोहित तिरुमाला पहुंचे तो टीटीडी के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि चालान फर्जी है। इस तरह उन्हें दर्शन से वंचित कर दिया गया।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments