Today in Vidhansabha: There will be ruckus in the House on Jal Jeevan Mission!...CM Baghel will answer the questions...
Today in Vidhansabha

रायपुर। Today in Vidhansabha : छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सवालों का जवाब देंगे। प्रश्नकाल से पहले सदन में दो दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी जायेगी। अविभाजित मध्यप्रदेश के सदस्य रहे पुनीत राम साहू और राधेश्याम शर्मा को सदन की तरफ से श्रद्धांजलि दी जायेगी। विपक्ष ने राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान जिस तरह से टोकाटोकी की, उससे एक बात साफ है कि आज का भी प्रश्नकाल हंगामेदार रहेगा। भाजपा ने विधायक दल की बैठक में सरकार को घेरने की रणनीति बनायी है। प्रश्नकाल में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावे वन मंत्री मोहम्मद अकबर, रुद्रकुमार गुरू सवालों का जवाब देंगे।

कर्मचारियों के नियमितिकरण पर आज सदन गरमा कर सकता है विपक्ष ने नियमितिकरण के मुद्दे पर सरकार को घेरने की रणनीति बनायी है। जल जीवन मिशन के भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी सदन गरमा सकता है। वहीं इलेक्ट्रिक वाहन के मुद्दे पर भी सरकार से विपक्ष जवाब मांगेगा।

ध्यानाकर्षण में स्वामी आत्मानंद स्कूल के जीर्णोद्धार में हो रही देरी को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री का ध्यान आकृष्ट करायेंगे। वहीं नेता प्रतिपक्ष आंबेडकर अस्पताल की व्यवस्था कोलेकर स्वास्थ्य मंत्री से सवाल पूछेंगे।

मुख्यमंत्री आज छत्तीसगढ़ लोक आयोग अधिनियम का वार्षिक प्रतिवेदन सदन में रखेंगे। वहीं मोहम्मद अकबर भू संपदा विनियामक प्राधिकरण का वार्षिक प्रतिवेदन औ उमेश पटेल लेखा संपरीक्षा और पत्रकारिता एवं जनसंचार यूनिवर्सिटी का वार्षिक प्रतिवेदन पटल पर रखेंगे। राष्ट्रपति की अनुमति प्राप्त विधेयक की सूचना, वित्तीय वर्ष 2022-2023 के तृतीय अनुपूरक अनुमान की अनुदान मांगो पर मतदान, 3 और 4 मार्च को होगी राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी।