Saturday, March 2, 2024
HomeBreakingट्रैफिक पुलिस का अनोखा प्लान..अब रांग साइड में गाड़ी चलाई तो खैर...

ट्रैफिक पुलिस का अनोखा प्लान..अब रांग साइड में गाड़ी चलाई तो खैर नहीं, टायर होगा पंक्चर…

रायपुर। राजधानी रायपुर की सड़कों पर बड़ी संख्या में लोग रांग साइड दोपहिया, चारपहिया वाहन चला रहे हैं। शार्टकट के चक्कर में सबसे अधिक दोपहिया चालक रांग साइड से निकलते हैं। आइटीएमएस के कैमरे में रोज डेढ़ सौ से अधिक ऐसे वाहन कैद हो रहे हैं। इनके पते पर ई-चालान भेजा जा रहा है, फिर भी रांग साइड चलने वाले कम नहीं हो रहे हैं। लिहाजा नगर निगम के अमले ने शहर की तीन प्रमुख सड़कों रिंग रोड एक, फाफाडीह एक्सप्रेस-वे और गौरव पथ पर पुराना पुलिस मुख्यालय के पास टायर किलर ब्रेकर (Tire Killer Breakers) लगाया, जिससे रांग साइड चलने वाले वाहनों का टायर पंक्चर हो जाएगा।

एडिशनल एसपी ट्रैफिक सचिंद्र चौबे ने कहा कि शहर में रांग साइड वाहनों की आवा-जाही से लोगों को काफी दिक्कतें होती हैं। देश के कई बड़े शहरों में रांग साइड वाहन चलाने वालों को सबक सिखाने के लिए टायर किलर ब्रेकर लगाए गए हैं। रांग साइड गाड़ी चलाने पर टायर पंक्चर होने के साथ फट भी सकता है।

लापरवाही से गाड़ी ड्राइव करने वालों को सबक सिखाने के लिए रायपुर ट्रैफिक पुलिस ने भी टायर किलर ब्रेकर का जाल बिछाने की योजना बनाई थी, जिस पर अब अमल होना शुरू हुआ है। नगर निगम ने काम शुरू कर दिया है।

टायर किलर ब्रेकर जीई रोड पर अवंति विहार की तरफ जाने वाले चौक और तेलीबांधा थाने के पास भी लगाया जाएगा। अन्य स्थानों का चिन्हांकन भी कर लिया गया है। प्रयोग सफल होने पर अन्य स्थानों पर भी लगाया जाएगा। एएसपी का कहना है कि वाहन चालक अपनी लेन में ही गाड़ी चलाएं, रांग साइड चलेंगे तो टायर किलर ब्रेकर गाड़ी का टायर पंक्चर कर देगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments