Wednesday, June 12, 2024
HomeकोरबाVIDEO: कांग्रेस के फायरब्रांड नेता कवासी लखमा ने किया भाजपा प्रत्याशी सरोज...

VIDEO: कांग्रेस के फायरब्रांड नेता कवासी लखमा ने किया भाजपा प्रत्याशी सरोज पर फायर, कहा- कोरबा जैसे आदिवासी क्षेत्र में बाहर से आई VIP नेता का क्या काम

कोरबा। कांग्रेस के फायब्रांड नेता कवासी लखमा अपनी बेबाक बयानबाजी के लिए काफी चर्चित रहते हैं। सोमवार को वे कोरबा में रहे और एक बार फिर भाजपा पर जुबानी फायर किया। उन्होंने कहा कि कोरबा एक आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है, जहां बाहर से आई वीआईपी नेत्री का क्या काम है। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय पर बाहरी होने की तोहमत लगाते हुए उन्हें रायपुर-दुर्ग से चुनाव लड़ने की नसीहत भी दे डाली। उनके इस बयान की फुलझड़ी से एक बार कोरबा और छत्तीसगढ़ की सियासत में विस्फोट की आशंका व्यक्त की जा रही है।

 

सोमवार को कोरबा सांसद और उम्मीदवार श्रीमती ज्योत्सना चरण दास महंत के समर्थन और कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा कोरबा लोकसभा पहुंचे। उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए एक बार फिर भाजपा पर चढ़ाई कर दी। कवासी लखमा ने भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय को बाहरी प्रत्याशी बताते हुए दुर्ग और रायपुर से चुनाव लड़ने की नसीहत दी। कोरबा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय पर निशाना साधते हुए कवासी लखमा ने कहा कि वो बाहरी नेता है, लिहाजा उन्हें दुर्ग और रायपुर जैसे सीट से चुनाव लड़ना चाहिए। कोरबा एक आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र हैं जहां ऐसे VIP नेता का कोई काम नहीं है। लखमा ने भाजपा के नए विधायक रिकेश सिंह के धर्मांतरण वाले बयान की भी निंदा की। उल्लेखनीय होगा कि कोरबा लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के तहत 7 मई को मतदान किया जाएगा। कोरबा से कांग्रेस ने फिर से ज्योत्सना चरणदास मंहत को प्रत्याशी बनाया है, वहीं भाजपा ने सरोज पांडेय को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं दोनों ही पार्टी अपने प्रत्याशियों को जीताने के लिए चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं, और एक-दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं।

...तो क्या भाजपा गोमती साय का गला काटेगी ?

कवासी लखमा ने भाजपा के नए विधायक रिकेश सिंह के उस बयान की भी कड़ी निंदा की है, जिस बयान में उन्होंने कहा था कि धर्मांतरण की बात करने वालों का गला काट देना चाहिए। कवासी लखमा ने कहा कि भाजपा में भी ऐसे कई नेता हैं जो धर्मांतरण की बात करते हैं। उनकी पार्टी में गोमती साय और सरगुजा संभाग से एक विधायक हैं, तो क्या भाजपा उनका गला काटेगी।

जातिवाद की आड़ लेकर चुनाव लड़ रहे हैं भाजपाई

मीडिया से चर्चा के दौरान कवासी लखमा ने स्पष्ट रूप से कहा कि भाजपा जातिवाद की आड़ में चुनाव जीतना चाहती है, जबकि कांग्रेस समस्याओं को मुद्दा बनाकर चुनाव लड़ रही है। अब फैसला जनता को करना है कि सरकार किसको बनाना है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments