Saturday, April 13, 2024
HomeकोरबाVideo: खाकी के रंग स्कूल के संग का वर्चुअल कार्यक्रम...स्वामी आत्मानंद इंग्लिश...

Video: खाकी के रंग स्कूल के संग का वर्चुअल कार्यक्रम…स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल पाली के छात्र हुए पुलिस से रूबरू…

कोरबा।विद्यार्थियों को पुलिस के साथ जोड़कर देश सेवा का भाव जगाने, समाज और व्यवस्था के प्रति जिम्मेदारी के साथ आदर्श व्यक्ति और आदर्श समाज बनाने के साथ साथ पुलिस के साथ मित्रवत संबंध स्थापित करने के उद्देश्य से पुलिस पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के द्वारा *”खाकी के रंग स्कूल के संग”* कार्यक्रम चलाया जा रहा है ,जिसके अंतर्गत पुलिस के अधिकारी/कर्मचारी जिले के स्कूलों में जाकर विद्यार्थियों को सामान्य कानून की जानकारी, यातायात के नियम, सायबर ठगी,सोशल मीडिया के उपयोग करते समय सतर्क रहने,बाल विवाह,गुड टच बेड टच,घरेलू हिंसा,पॉक्सो एक्ट सहित संकटकालीन परिस्थितियों में आत्मरक्षा के तरीके सिखाए जा रहे थे । किंतु कोविड-19 संक्रमण के कारण ऑफलाइन कक्षाएं बंद होने के कारण पुलिस अधीक्षक कोरबा द्वारा चलाया गया अभियान बंद हो गया था । भोजराम पटेल द्वारा नया प्रयोग करते हुए कार्यक्रम को अब ऑनलाइन क्लास के माध्यम से वर्चुअल रूप में प्रारंभ किया गया है । इस कड़ी में आज स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल पाली में *खाकी के रंग स्कूल के संग* कार्यक्रम किया ।
इस कार्यक्रम में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से बच्चों को सामान्य कानून, बाल विवाह, घरेलू हिंसा, बाल श्रम ,सायबर ठगी,सोशल मीडिया के उपयोग करते समय सतर्क रहने,गुड टच बेड टच,पॉक्सो एक्ट सहित बुनियादी कानूनों की जानकारी दी गई साथ ही संकटकालीन परिस्थितियों में आत्मरक्षा के तरीके का प्रदर्शन किया गया ।
इस कार्यक्रम में थाना प्रभारी दर्री निरीक्षक पौरुष पुर्रे, सायबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक कृष्णा साहू, आर राकेश जांगड़े, रोहित रात्रे , विकास कोसले सहित पुलिस अधिकारी पुलिस अधिकारी/कर्मचारी एवं विद्यालय के स्टाफ ऑनलाइन माध्यम से उपस्थित रहे ।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments