Thursday, April 25, 2024
HomeकोरबाVIDEO : चूहा भक्षक सांप स्कूल के टॉयलेट में बच्चों को.. तुरंत...

VIDEO : चूहा भक्षक सांप स्कूल के टॉयलेट में बच्चों को.. तुरंत हुआ ये एक्शन…

कोरबा। एक सरकारी स्कूल में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब वहां एक सांप घुस आया। जब कुछ बच्चे फ्रेश होने के लिए टॉयलेट में पहुंचे, तो वहां उन्होंने उसे देखा।

अपने सामने ही इतने बड़े सांप को अचानक देख बच्चों की चींख निकल गई और वे वहां से भाग खड़े हुए। उन्होंने यह बात शिक्षकों को बताई और फिर सर्पमित्रों को सूचित किया गया। वाइल्ड लाइफ रेस्क्यू टीम के सदस्यों ने पहुंचकर सर्प को पकड़ा और बाद में उसे आबादी से दूर छोड़ दिया गया।

स्कूल के शौचलय में सांप घुस आने की यह घटना शहर के जयप्रकाश कॉलोनी (जेपी कॉलोनी) स्थित शासकीय मिडिल स्कूल की है। गुरुवार को दोपहर के वक्त इस विद्यालय के टॉयलेट में करीब सात फीट लंबा सांप देखा गया। अचानक उसे देख कर शौचालय गए कुछ बच्चे काफी डर गए और उन्होंने भागकर इसकी जानकारी अपने शिक्षकों को प्रदान की। बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बिना देर किए शिक्षकों ने इसकी जानकारी वाइल्ड लाइफ रेस्क्यू टीम प्रमुख जितेंद्र सारथी दी। उन्होेंने थोड़ी देर में पहुंचने की बात कही और तब तक बच्चों के शौचालय में प्रवेश कर रोक लगाकर दरवाजा बंद करने देने की एहतियात बरतने कहा। कुछ देर बार स्कूल पहुंचे जितेंद्र ने वहां एक धामन प्रजाति के सर्प को सुरक्षित रेस्क्यू किया। इसके साथ ही वहां के बच्चों को सांप के विषय में जानकारी भी प्रदान की गई। उन्हें बताया गया कि धामन कहा जाने वाला यह सर्प जहरीला नहीं होता और बेहद डरपोक होता है। मुख्य रूप से चूहे को अपना आहार बनाने वाला यह सर्प उन्हीं की तलाश करते लगातार यहां-वहां विचरण करता रहता है। संभवत: उसे चूहे की गंध स्कूल के भीतर खींच लाई होगी। उसे पकड़कर बाद में जंगल में छोड़ा गया और तब जाकर विद्यालय के बच्चों व शिक्षकों ने राहत की सांस ली।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments