Tuesday, February 27, 2024
Homeदेशमिलेगी आर्थिक मजबूती, बनेंगे प्रगाढ़ संबंध, इन लोगों के लिए बेहद शुभ...

मिलेगी आर्थिक मजबूती, बनेंगे प्रगाढ़ संबंध, इन लोगों के लिए बेहद शुभ है नया सप्‍ताह

न्यूज डेस्क।मकर संक्रांति के दिन से शुरू हो रहा नया सप्‍ताह कुछ राशि वालों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. 15 से 21 जनवरी 2024 का समय मेष राशि के लोग सप्ताह के मध्य में आलस्य विलासिता की ओर आकर्षित हो सकते हैं. लिहाजा ये लोग परिश्रम से मुंह न मोड़ें. वहीं तुला राशि के व्यापारी वर्ग ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आर्थिक मामलों में मजबूती का अनुभव करेंगे.

मेष – मेष राशि के लोग सप्ताह के मध्य में आलस्य विलासिता की ओर आकर्षित हो सकते हैं, इसलिए परिश्रम से मुंह न मोड़ें. व्यापारी वर्ग महत्वपूर्ण फैसले लेने से पहले उसके आगे पीछे सभी पहलुओं पर गौर जरूर करें. कुछ स्थितियां विद्यार्थी वर्ग को नकारात्मकता की ओर खीचेंगी, जिनसे बचकर रहना है, तो वहीं जो लोग प्रेम प्रसंग में है उनके रिश्ते में दूरी आने की संभावना है. पारिवारिक वाद-विवाद व तर्क-वितर्क की स्थिति में सावधान रहना है, अपनी सूझबूझ से इन स्थितियों को नियंत्रित करें. सेहत की दृष्टि से चिंता से दूरी बनाए रखें अन्यथा रोग की चपेट में आ जाएंगे.

वृष – वृष राशि की जो भी महिलाएं काम करती है, उनके लिए उन्नति के द्वार खुलेंगे. व्यापारी वर्ग कामकाज में अनियमितता कर रहे कर्मचारियों को भी अलर्ट कर दें, अन्यथा नुकसान की आशंका है. युवा वर्ग को कामकाज के तौर पर घर के पूजा स्थल की साफ-सफाई करनी है और भजन कीर्तन भी करना है. अतीत की परछाइयां भावी जीवन पर न पड़े, इस बात का आपको पूरा ध्यान रखना होगा अन्यथा वैवाहिक संबंध खतरे में आ सकता है. सेहत में इस सप्ताह गर्भवती महिलाओं को अपनी और गर्भस्थ शिशु की सेहत को लेकर सतर्क रहना है, शिशु के मूवमेंट पर गौर करते रहे.

 

मिथुन – इस राशि के लोगों को टीम लीडर बनाया जा सकता है, इसलिए नेतृत्व के लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. व्यापारी वर्ग को आय का कुछ हिस्सा दान के लिए निकलना है, इसके लिए सप्ताह का पहला दिन सर्वश्रेष्ठ है, आज के दिन किया गया दान दोगुना पुण्य देता है. युवा वर्ग महंगी वस्तुओं की खरीदारी का विचार बना सकते हैं, खरीदारी करने से पहले पॉकेट मनी जरूर चेक कर ले. बड़े भाई के साथ कोई विवाद चल रहा है तो क्षमा मांग कर संबंधों को पुनः स्थापित करें. स्वास्थ्य में यदि अक्सर सिर दर्द बना रहता है तो बीपी चेक कराएं, हाई बीपी की शिकायत हो सकती है.

कर्क – कर्क राशि के लोगों के बनते हुए कार्य कुछ धीमे पड़ सकते हैं, जिन्हें फिर से गति देने की कोशिश करनी है. व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई में एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा, तभी आने वाले दिनों में सफलता पाने में सक्षम रहेंगे. दिमाग में कई तरह के सवाल उठेंगे जो आपको परेशान करने वाले होंगे. सेहत में यदि ऊंची जगह पर चढ़कर काम करते है , सीढ़ी या स्टूल का इस्तेमाल करते हैं तो संतुलन का ध्यान रखें.

सिंह – सिंह राशि के लोग यदि कार्य को पूरी निष्ठा से करेंगे तो अच्छे कर्मियों में आपकी गणना होने में देर नहीं लगेगी. यदि आप किसी फ्रेंचाइजी पर काम करते हैं, तो ब्रांड की मार्केटिंग करने से सफलता मिलने की संभावना नजर आ रही है. युवा वर्ग इस सप्ताह जिस भी लोगों से मिलेंगे, वह आपके फास्ट फ्रेंड लिस्ट में शामिल हो सकते है उनके साथ लंबे समय तक संबंध प्रगाढ़ रहेंगे. संतान के व्यवहार में कुछ अनअपेक्षित परिवर्तन देखने को मिलेंगे, जो आपके लिए चिंता का विषय बन सकता है. सेहत में महिलाओं को चलते-फिरते वक्त सतर्क रहना है, क्योंकि पैर स्लिप होने से मोच या हड्डी फ्रैक्चर होने की आशंका है.

 

मात्रा में करें क्योंकि पेट में इंफेक्शन होने की आशंका है.

कुंभ – इस राशि के लोगों को करियर पर फोकस करना है, आपकी एकाग्रता ही उन्नति के द्वार खोलने में मदद करेगी. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग अनाप-शनाप खर्च करते हुए नजर आ सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे जिसमें वह सफल भी होंगे. गृहस्थ और पारिवारिक मामलों में कुछ अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है, अन्यथा रिश्तो का तालमेल बिगड़ने में समय नहीं लगेगा. इस सप्ताह आप सेहत में बीमारी होने की शंका से घिरे नजर आ सकते हैं, ऐसे में आपको शंका को दूर करने के लिए तत्काल डॉक्टर से परामर्श ले लेना चाहिए.

मीन – मीन राशि के लोगों को इस सप्ताह सावधानीपूर्वक और अनुभवी लोगों की सलाह पर ही काम करने चाहिए. व्यापारिक मामलों में नए प्रयोग आर्थिक जोखिमों को बढ़ावा दे सकते हैं, ऐसे में सोच समझ कर कदम उठाए. ऐसे विद्यार्थी जो तकनीकी शिक्षा से जुड़े हैं उनके लिए यह सप्ताह अच्छे परिणाम लेकर आएगा. दांपत्य जीवन की बात करें तो नव विवाहित जोड़े के लिए सप्ताह कुछ खास नहीं रहेगा. जो लोग बीमार चल रहे हैं उन्हें स्वास्थ्य को लेकर परेशान नहीं होना है, यदि इलाज और परहेज अच्छे से करेंगे तो रिकवरी भी जल्दी हो जाएगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments