Friday, March 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबा में और बढ़ेगी ठंड, छत्तीसगढ़ के इन संभागों में चलेगी शीतलहर,...

कोरबा में और बढ़ेगी ठंड, छत्तीसगढ़ के इन संभागों में चलेगी शीतलहर, 3 से 4 डिग्री तक गिर सकता है तापमान

रायपुर/कोरबा। छत्तीसगढ़ में उत्तर से शुष्क और ठंडी हवाएं आने की वजह से मौसम अचानक सर्द होने लगा है। मौसम विभाग का अनुमान है कि 28 जनवरी तक न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट आ सकती है। सरगुजा और बिलासपुर संभाग के कुछ क्षेत्रों में शीतलहर की संभावना भी जताई जा रही है।

रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया, प्रदेश में उत्तर से ठंडी और शुष्क हवा आने के कारण प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। 26 से 27 जनवरी तक न्यूनतम तापमान में 3-4 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट हो सकती है। वहीं अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

मौसम विज्ञानियों ने बताया, 27-28 जनवरी को प्रदेश में एक दो पैकेट में शीतलहर की स्थिति निर्मित होने की भी संभावना है। यह पैकेट सरगुजा और बिलासपुर संभाग के जिले हो सकते हैं। इस अवधि में प्रदेश उत्तरी भाग के एक-दाे क्षेत्रों में सुबह के वक्त हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा बनने की भी संभावना बन रही है।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद इस क्षेत्र में मौसम अधिक ठंडा हो जाता है। अगर अचानक से न्यूनतम तापमान में 4-5 डिग्री की गिरावट आए तो शीतलहर की स्थिति बनती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments