Saturday, March 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के 8 कोल माइंस सहित 4 राज्यों की 26 कोयला खदानों...

छत्तीसगढ़ के 8 कोल माइंस सहित 4 राज्यों की 26 कोयला खदानों की होगी नीलामी..देखें किस राज्य में कितनी खदानें…

नई दिल्‍ली। कोयला मंत्रालय नई दिल्ली में वाणिज्यिक कोयला खदान नीलामी के 9वें दौर का शुभारंभ 20 दिसंबर, 2023 को करेगा। केंद्रीय कोयला, खान और संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी इस अवसर पर मुख्य अतिथि होंगे। केंद्रीय रेलवे, कोयला और खान राज्य मंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे सम्मानित अतिथि होंगे।

वाणिज्यिक कोयला नीलामी का आगामी 9वां दौर कोयला क्षेत्र में अधिक निजी खिलाड़ियों की भागीदारी बढ़ाने, प्रतिस्पर्धा, दक्षता, नवाचार को बढ़ावा देने और सतत विकास में योगदान देने के लिए तैयार है। यह पहल कैप्टिव और वाणिज्यिक कोयला खदानों से कोयला उत्पादन और प्रेषण में अभूतपूर्व उपलब्धियों का अनुसरण करती है।

वर्ष, 2014 के बाद से कोयला क्षेत्र में, मंत्रालय के सुधारों और उपलब्धियों ने घरेलू कोयला उत्पादन बढ़ाने, आयात निर्भरता को कम करने और देश को कोयला क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने पर ध्यान केंद्रित किया है। कोयला मंत्रालय का यह कदम उठाना इसके विवेकपूर्ण कोयला सुधारों के माध्यम से देश के ऊर्जा परिदृश्य को आकार देने की उसकी अटूट प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। आगामी 9वें दौर की वाणिज्यिक कोयला खदान नीलामी, पिछली सफल नीलामियों के मद्देनजर, मंत्रालय की इस क्षेत्र को आगे बढाने की उसकी इस क्षेत्र के प्रति अटूट प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments