Tuesday, April 23, 2024
Homeदेशपुरुष टेलर ने लिया महिला पुलिसकर्मियों की वर्दी का नाप, फोटो वायरल...

पुरुष टेलर ने लिया महिला पुलिसकर्मियों की वर्दी का नाप, फोटो वायरल होते ही मचा बवाल

आंध्र प्रदेश से सोमवार को कुछ ऐसी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं, जिसके बाद राज्य में ना केवल विपक्ष बल्कि आंध्र प्रदेश राज्य महिला आयोग का भी गुस्सा फूट पड़ा. दरअसल, यहां पुलिस की वर्दी सिलने के लिए कथित तौर पर महिला कर्मियों के शरीर का नाप लेने वाले पुरुष दर्जी की कुछ तस्वीरें सामने आईं.

घटना एसपीएस नेल्लोर जिले की है. राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष वी पद्मा ने एसपीएस नेल्लोर जिले के पुलिस अधीक्षक सी विजया राव से बात की और स्पष्टीकरण मांगा. एक प्रेस रिलीज में कहा गया, “एसपी ने आयोग के अध्यक्ष को आश्वासन दिया है कि वह सुनिश्चित करेंगे कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों.” एसपी ने कहा कि मामले में तत्काल सुधारात्मक कार्रवाई की गई. नाप लेने वाले हेड कांस्टेबल के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है. तेलुगु देशम महिला विंग की अध्यक्ष वंगलपुडी अनीता ने इस घटना की निंदा की और इसे शर्मनाक करार दिया. अनीता ने राज्य के गृह मंत्री एम सुचरिता से कहा, “एक महिला होने के नाते, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि महिला पुलिस की गरिमा सुरक्षित रहे.” वहीं, एसपीएस नेल्लोर पुलिस ने शाम को एक ट्वीट में कहा कि एक “अज्ञात व्यक्ति” के खिलाफ बिना अनुमति के एक क्षेत्र में प्रवेश करने और तस्वीरें लेने के लिए कानून के अनुसार कार्रवाई का आदेश दिया गया है. जिला एसपी मौके पर पहुंचे और स्थिति की समीक्षा की. उन्होंने नेल्लोर पुलिस ने कहा, “अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (प्रशासन) को महिला दर्जी को तैनात करने के बाद अभ्यास की निगरानी करने का निर्देश दिया.”

‘महिला दर्जी ले रहीं नाप’

नेल्लोर पुलिस ने कहा, “अब महिला दर्जी अतिरिक्त एसपी (प्रशासन), एक महिला सब-इंस्पेक्टर की देखरेख में नाप ले रही हैं.” ग्राम, वार्ड सचिवालय संरक्षण कार्यकर्ता को महिला पुलिस के रूप में नामित करने पर, विभाग एक नया ड्रेस कोड लाया. तद्नुसार महिला पुलिस के लिए निर्धारित वर्दी की सिलाई के लिए विभिन्न इकाइयों में व्यवस्था की गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments