Thursday, May 23, 2024
Homeदेशप्रेमी संग मंडप से भाग रही दुल्हन को बारातियों ने पकड़ा, पुलिस...

प्रेमी संग मंडप से भाग रही दुल्हन को बारातियों ने पकड़ा, पुलिस बुलाई तो बोली- शादी तो उसी से करूंगी

न्यूज डेस्क।यूपी के फतेहपुर जिले में सामूहिक विवाह कार्यक्रम के दौरान मंडप में बैठी दुल्हन को प्रेमी लेकर फरार हो गया. लेकिन मौजूद परिजनों ने दौड़कर प्रेमी जोड़ों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. थाने पहुंची दुल्हन परिजनों के समझाने के बाद नहीं मानी और प्रेमी से शादी करने को अड़ी रही. जिसके बाद पुलिस ने समझा-बुझाकर दुल्हन को उसके परिजनों को सुपुर्द कर दिया और फिलहाल प्रेमी पुलिस हिरासत में है.

फतेहपुर जिले के खागा तहसील इलाके के ऐरायां ब्लॉक परिसर में सोमवार के दिन सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन कराया गया था. इस विवाह समारोह में कुल 124 जोड़ों ने सात फेरे लिए और इसी दौरान मंडप में शादी के लिए बैठी दुल्हन को प्रेमी लेकर फरार हो गया. हालांकि, मौके पर मौजूद परिजनों ने तुरंत प्रेमी जोड़े को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया.

आपको बता दें कि जिले के तीनों तहसीलों में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. समारोह में कुल 676 जोड़े अटूट बंधन में बंध गए, जिन्हें वहां जनप्रतिनिधियों ने उपहार देकर गाजे बाजे के साथ विदा किया.

विवाह सम्मेलन से प्रेमी संग भाग रही थी दुल्हन.
जिले के हथगाम ब्लॉक के एक गांव में रहने वाली युवती के विवाह के लिए भी उसके पिता ने पंजीयन कराया था. वर और वधू पक्ष दोनों पक्ष जिले के थे, तो वह कार्यक्रम स्थल में पहुंच गए. शादी की रस्में शुरू होने पहले दुल्हन ने प्रेमी को फोन करके बुला लिया और मौके पर पहुंचा प्रेमी दुल्हन को लेकर मंडप से भागने लगा, तभी परिजनों ने दोनों को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया.

थाने पहुंची दुल्हन ने पुलिस के समक्ष बयान दर्ज कराया कि वह बालिग है और अपनी इच्छा से अपना जीवन साथी चुनने के लिए कानूनी हक रखती है. वह शादी अपने प्रेमी के साथ ही करेगी. हालांकि, पुलिस ने युवती का बयान दर्ज करते हुए समझा-बुझाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया और फिलहाल प्रेमी पुलिस हिरासत में है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments