Friday, May 24, 2024
Homeदेशफिल्म इंडस्ट्री पर फिर लगा कोविड का ग्रहण... बिग बजट फिल्म 'RRR'...

फिल्म इंडस्ट्री पर फिर लगा कोविड का ग्रहण… बिग बजट फिल्म ‘RRR’ की रिलीज टली…

The Duniyadari.Com: नई दिल्ली।देशभर में कोविड के बढ़ते मामलों और सुरक्षा पाबंदियों को कड़ा करने के बाद राम चरण (Ram Charan) और एनटीआर जूनियर (NTR Jr) स्टारर ‘आरआरआर’ (RRR) के निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज की तारीख को अगली सूचना तक के लिए टालने का फैसला किया है. इससे पहले शनिवार को फिल्म के निर्देशक एस.एस. राजामौली (SS Rajamauli) फिल्म के सहयोगी मेकर्स के साथ मीटिंग लिए मुंबई गए थे. मीटिंग का नतीजा डीवीवी एंटरटेनमेंट, प्रोडक्शन कंपनी द्वारा साझा किया गया. इस संबंध में ट्विटर पर घोषणा की गई.

क्या है इस ट्वीट में
उन्होंने ट्वीट में लिखा है, ‘सभी शामिल पार्टियों के सर्वोत्तम हितों को ध्यान में रखते हुए हम अपनी फिल्म की रिलीज को टालने के लिए मजबूर हैं. सभी प्रशंसकों और दर्शकों को उनके बिना शर्त प्यार के लिए दिल से धन्यवाद.’ अब इस ट्वीट पर लोग अजीब तरह से रिएक्ट कर रहे हैं. कोई तो मेकर्स की मजबूरी को समझते हुए उनके साथ दिख रहा है तो कोई अपनी निराशा दिखा रहा है.

कब होगी रिलीज?
मेकर्स के इस कदम पर बात करते हुए ट्रेड एनालिस्ट करण तौरानी ने कहा, ‘हम मौजूदा स्थिति की सामान्य स्थिति के आधार पर कम से कम मार्च/अप्रैल तक एक बड़ी फिल्म के रिलीज होने की उम्मीद नहीं करते हैं. हम कुछ राज्यों में सिनेमाघरों को बंद करने या ऑक्यूपेंसी कैप को कम करने, इसके उलट होने की उसी स्थिति में वापस आ सकते हैं. हमारे विचार में कम से कम 6-8 सप्ताह लगते हैं, जो इस बार वेव 1 और वेव 2 की तुलना में बहुत कम होगा, जिसमें 12-24 सप्ताह के बीच उलटफेर कहीं भी हुआ था.’

जानकारों ने बताया अच्छा फैसला
सिनेमा ट्रेड पंडित सुमित कदेल का कहना है कि यह निर्माताओं की ओर से एक अच्छा कदम है. उन्होंने कहा, ‘यह ‘आरआरआर’ निर्माताओं के दृष्टिकोण से एक समझदार निर्णय है. अन्यथा, यह उनके कलेक्शन को बुरी तरह प्रभावित करता.’

आंध्र प्रदेश में एक और परेशानी
आंध्र प्रदेश राज्य भी टिकट के रेट तय के मुद्दों का सामना कर रहा है. बढ़ते टिकट और स्नेक्स की कीमतों पर राज्य सरकार की कार्रवाई से परेशान, राज्य के कई थिएटर मालिकों ने यह कहते हुए अपने सिनेमाहॉल बंद कर दिए हैं कि सरकार द्वारा तय रेट कार्ड उनके लाभ को खा रही है और सिनेमाघरों को चलने में परेशानी बढ़ा कर रही है.

दिल्ली में जारी हुआ येलो अलर्ट
इसके अलावा, अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने हाल ही में एक येलो अलर्ट जारी कर राष्ट्रीय राजधानी में सिनेमाघरों को बंद करने के लिए कहा है. मुंबई में भी सिनेमा हॉल बंद होने की उम्मीद है, क्योंकि यहां भी मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments