Wednesday, June 12, 2024
Homeदेशबिग ब्रेकिंग: फर्जी वीजा रैकेट का भंडाफोड़, कई देशों के नकली पासपोर्ट...

बिग ब्रेकिंग: फर्जी वीजा रैकेट का भंडाफोड़, कई देशों के नकली पासपोर्ट भी बरामद

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस Delhi Police की स्पेशल सेल Delhi Police Special Cell ने राजधानी में फर्जी वीजा रैकेट fake visa racket busted  का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने नकली वीजा बनाने वाले 6 लोगों को भी किया गिरफ्तार किया है।

फर्जी वीजा रैकेट fake visa racket busted  में पकड़े गए आरोपी यूरोपीय देशों के अलावा अलग-अलग देशों का वीजा तैयार करते थे, वीजा बनाने के लिए आरोपियों ने मशीन भी लगा रखी थी। इसके साथ ही कई देशों के नकली पासपोर्ट Passport भी जब्त किए गए हैं।

पकड़े गए आरोपियों के पास से दिल्ली पुलिस की टीम ने 225  पासपोर्ट Passport ओर भारी मात्रा में फेक वीजा और स्टिकर  बरामद किया है। इसके साथ ही यूरोपीय देशों के रबर स्टांप को भी जब्त किया गया है।

फर्जी वीजा रैकेट मामले में पकड़े गए आरोपियों के नाम संजीव कुमार, लखविंदर सिंह, राजवीर सिंह, अनिल पॉल, दुष्यंत और राजकुमार है। पुलिस ने इनके पास से नकली वीज़ा तैयारी करने के लिए इस्तेमाल में आने वाली सामग्री और भारी मात्रा में दस्तावेज भी बरामद किए हैं।

बता दें कि आरोपी संजीव कुमार जालंधर का जबकि लखलिंदर सिंह पटियाला का, राजवीर सिंह गुरदासपुर, अनिल पॉल दिल्ली के शक्करपुर, दुष्यंत दिल्ली के पांडव नगर और राजकुमार दिल्ली के ही पटपड़गंज का रहने वाला है।

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने बीते साल अगस्त महीने में भी एक फर्जी वीजा नेटवर्क का भंडाफोड़ करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया था।इनके पास से 83 पासपोर्ट बरामद हुए थे, जिसमें 10 नेपाली, 15 रूस के नकली वीजा था। 4 फर्जी वीजा की रशियन स्टाम्प भी बरामद की गई थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments