Monday, May 27, 2024
Homeदेशबीडी मिश्रा बने मेघालय के नए राज्यपाल, सत्यपाल मलिक को पड़ा भारी...

बीडी मिश्रा बने मेघालय के नए राज्यपाल, सत्यपाल मलिक को पड़ा भारी पड़ा मोदी का विरोध

नई दिल्‍ली/ शिलोंग। BD Mishra appointed as the new Governor of Meghalaya: बीडी मिश्रा ने मंगलवार को मेघालय के नए राज्यपाल के रूप में शपथ ले ली। भारतीय सेना के पूर्व ब्रिगेडियर मिश्रा 2017 से अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल के रूप में कार्यरत हैं और उन्हें पड़ोसी राज्य मेघालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। उन्होंने सत्य पाल मलिक का स्थान लिया।

सत्य पाल मलिक ने तीन अक्तूबर को मेघालय के राज्यपाल के रूप में अपना कार्यकाल पूरा किया। सत्यपाल मलिक को आगे का सेवा विस्तार नहीं दिया गया। शपथ समारोह में विधानसभा अध्यक्ष मेतबाह लिंगदोह और वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री मौजूद थे। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने राज्य में नए राज्यपाल का स्वागत किया।

०-मेघालय के सीएम ने किया स्वागत

मेघालय के मुख्यमंत्री कोरनाड संगमा ने नए राज्यपाल का स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा जी को मेघालय के गवर्नर के तौर पर कार्यभार संभालने के लिए बहुत बधाई। उम्मीद है कि आपका मार्गदर्शन और सहयोग मिलेगा। हम इस सुंदर राज्य में आपका हार्दिक स्वागत करते हैं।’

बताया जा रहा है कि सत्यापल मलिक को मोदी सरकार का विरोध करना भारी पड़ गया  जब वो जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे, तब उन्होंने सत्तारूढ़ दल के नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। इसके बाद जब मोदी सरकार तीन नए कृषि कानून लेकर आई तो मलिक लगातार इसका विरोध करते रहे। पीएम मोदी के खिलाफ कई विवादित बयान भी दिए।

पीएम मोदी को घमंडी तक बताया था। वैसे कयास लगाए जा रहे थे कि राज्यपाल के पद से रिटायर होने के बाद वो किसी राजनीतिक दल में शामिल हो सकते हैं, लेकिन उन्होंने इन खबरों को खारिज कर दिया था। मलिक के मुताबिक वो रिटायरमेंट के बाद किसानों के लिए काम करेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments