Monday, May 27, 2024
Homeदेशब्रेकिंग:  गुटखा कारोबारी के घर CGST की छापेमारी, बोगस बिल और दस्तावेज...

ब्रेकिंग:  गुटखा कारोबारी के घर CGST की छापेमारी, बोगस बिल और दस्तावेज जब्त

वाराणसी। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव से पहले आयकर विभाग (IT Raid) और जीएसटी टीम का एक्शन जारी है। कानपुर और कन्नौज के बाद अब वाराणसी (Raid in Varanasi) में सीजीएसटी (CGST) की टीम ने गुटखा कारोबारी लक्ष्मीकांत पांडेय के घर पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि गुटखा कारोबारी लक्ष्मीकांत पांडेय पर कर चोरी का आरोप है। कई घंटों तक छापेमारी करने के बाद सीजीएसटी की टीम वापस दिल्ली लौट गई है।

हालांकि, दिल्ली से छापा मारने पहुंची सीजीएसटी की टीम ने गुटखा कारोबारी लक्ष्मीकांत पांडेय के घर से कारोबार से जुड़े कुछ कागजात खंगाले हैं और पुराने बिल समेत कई कागज टीम अपने साथ ले गई है। टीम को टैक्स हेराफेरी की आशंका जताई जा रही है। गुटखा कारोबारी के यहां से नकदी की बरामदगी हुई है या नहीं, इस बारे में टीम ने कुछ भी बताने से अभी इनकार किया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पीयूष जैन से शुरू हुए छापों का सिलसिला अबतक जारी है. सबसे पहले आयकर विभाग की टीम ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पर छापा मारा था और 197 करोड़ रुपए नकद और 23 किलो सोना बरामद किया था। इसके बाद पुष्पराज जैन समेत कई और इत्र कारोबारियों पर छापे मारे गए। इतना ही नहीं, आगरा में जूता कारोबारियों पर भी आईटी ने शिकंजा कसा और बीते कई दिनों से अब भी छापेमारी जारी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments