Sunday, May 26, 2024
Homeदेशब्रेकिंग: रेलवे स्टेशन में पकड़ाया सोने का बिस्कुट, पूछताछ में सामने आ...

ब्रेकिंग: रेलवे स्टेशन में पकड़ाया सोने का बिस्कुट, पूछताछ में सामने आ सकता है बड़ा रैकेट

न्यूज डेस्क। स्विटजरलैंड और यूएई से सोने का बिस्कुट लेकर आ रहे तस्कर को रेलवे स्टेशन में पकड़ा गया है। आरोपी के पास से सोने के 6 बिस्कुट बरामद किए गए हैं। जब्त किए गए सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 35 लाख रुपए बताई गई है।

जानकारी के अनुसार यूपी में विधानसभा चुनाव की सतर्कता के बीच राजस्व आसूचना निदेशालय (DRI) की वाराणसी इकाई ने बनारस रेलवे स्टेशन से एक तस्कर को तस्करी कर लाए गए सोने के छह बिस्किट के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आया आरोपी प्रतापगढ़ का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि तस्करी से पूछताछ में सोने की तस्करी से जुड़े बड़े रैकेट का खुलासा हो सकता है।

मालदा से लेकर आया था सोना

DRI के अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिली थी कि स्विटजरलैंड और यूएई से तस्करी कर लाए गए सोने की खेप बांग्लादेश के रास्ते कोलकाता होते हुए वाराणसी आएगी। इसके बाद वाराणसी से उसे नई दिल्ली भेजा जाएगा। इस सूचना के आधार पर काम शुरू किया गया, तो बनारस रेलवे स्टेशन से ट्रेन बदलने के लिए मौजूद तस्कर गिरफ्त में आ गया।

प्रारंभिक पूछताछ में तस्कर से यही पता लगा है कि उसे सोने के बिस्किट मालदा में सौंपे गए थे। DRI के अफसरों ने बताया कि पकड़े गए तस्कर से हमारी पूछताछ जारी है। पूछताछ में तस्करों के नेटवर्क के बारे में कई अन्य अहम जानकारियां हाथ लगी हैं। पूछताछ की प्रक्रिया पूरी कर इस प्रकरण में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments