Saturday, March 2, 2024
HomeBreakingविधानसभा सत्र के बाद होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, कल दिल्ली जाएंगे विष्णुदेव...

विधानसभा सत्र के बाद होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, कल दिल्ली जाएंगे विष्णुदेव साय और डिप्टी सीएम अरुण साव

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के साथ दो उपमुख्यमंत्री, अरूण साव, और विजय शर्मा ने ही शपथ ली है। लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि बाकी के 10 मंत्री कौन होंगे, और इनका शपथग्रहण कब होगा। माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल का विस्तार विधानसभा सत्र के बाद ही होगा। फ़िलहाल छत्तीसगढ़ विधानसभा में 19 दिसंबर को विधानसभा का सत्र आयोजित करने की तैयारियां चल रही हैं, जहां सभी विधायक शपथ लेंगे।

इस बीच मुख्य मंत्री विष्णु देव साय और उप मुख्य मंत्री (प्रदेश भाजपा अध्यक्ष) अरुण साव कल दिल्ली जा रहे हैं। प्रोटोकॉल के मुताबिक अरुण साव कल सुबह बिलासपुर से सीधे आकर पहले पहुना में सीएम विष्णु देव साय से मुलाकात करेंगे। फिर दोनों राजभवन जाकर राज्यपाल हरिचंदन से भेंट करेंगे। साय और साव दोपहर दो बजे दिल्ली रवाना होंगे।

बता दें कि तीन दिन के दिल्ली प्रवास के बाद राज्यपाल हरिचंदन शनिवार रात रायपुर लौट आए हैं। हालांकि यह भी चर्चा है कि कल अगर मंत्रिमंडल के नाम तय हो गया तो संभव है कि मंगलवार से शुरू हो रहे विस के पहले सत्र में पूरी कैबिनेट हो। मगर इसकी संभावना कम ही नजर आ रही है।

कहा जा रहा है कि कल 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री द्वय दिल्ली जा रहे हैं, जहां भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं से उनकी मुलाकात है, और मंत्रिमंडल के नामों पर विचार भी संभव है। वे 18 दिसंबर को रायपुर लौट आएंगे, और 19 दिसंबर को विधानसभा का तीन दिन का सत्र शुरू होगा। इस सत्र में नई सरकार को अनुपूरक बजट लाना होगा क्योंकि किसानों को रमन सरकार के समय का दो बरस का धान बोनस 25 दिसंबर को देने की घोषणा भाजपा ने चुनाव घोषणापत्र में की थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments