Thursday, May 23, 2024
Homeदेशसीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर ED की रेड, चुनाव से...

सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर ED की रेड, चुनाव से पहले बड़ी कार्रवाई

चंड़ीगढ़: पंजाब विधान सभा चुनाव (Punjab Assembly Election) से पहले ईडी (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी पंजाब (Punjab) के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी और अन्य के ठिकानों पर छापेमारी (Raid) कर रहा है. ईडी अवैध बालू खनन (Illegal Sand Mining) के मामले में सीएम चन्नी के भतीजे के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है.

सीएम चन्नी के करीबी हैं भूपिंदर सिंह हनी
जान लें कि रेत माफिया भूपिंदर सिंह हनी पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के करीबी माने जाते हैं. होमलैंड सोसायटी में हनी के घर पर ईडी छापेमारी कर रहा है. ईडी पंजाब में और कई जगहों पर रेड कर रहा है.
[1/18, 11:52] Ishwar Chandra: चुनाव का अहम मुद्दा है अवैध बालू खनन
बता दें कि पंजाब विधान सभा चुनाव में अवैध बालू खनन और बालू माफिया का मुद्दा अहम है. सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इस मुद्दे को कई बार उठा चुके हैं. नवजोत सिंह सिद्धू ने तो बालू का रेट तय करने का वादा भी किया है.

पंजाब में 20 फरवरी को होगा मतदान
गौरतलब है कि पंजाब विधान सभा चुनाव के लिए वोटिंग 20 फरवरी को होगी. पंजाब में विधान सभा चुनाव एक चरण में होगा. पंजाब में वोटिंग पहले 14 फरवरी को होनी थी लेकिन रविदास जयंती की वजह से चुनाव आयोग ने मतदान की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. कई राजनीतिक पार्टियों ने इसके लिए चुनाव आयोग को लेटर लिखा था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments