Friday, March 29, 2024
Homeदेशउपराष्ट्रपति ने पकड़ा AAP नेता का हाथ बोले 'गुस्से में मत रहा...

उपराष्ट्रपति ने पकड़ा AAP नेता का हाथ बोले ‘गुस्से में मत रहा करो’, जानें फिर क्या कहा..

न्यूज डेस्क।रविवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सर्वदलीय बैठक की. इस बैठक में कई राजनीतिक दलों के लोग मौजूद रहे. यह बैठक बजट सत्र के दूसरे चरण के सिलसिले में हुई. इस बैठक के बाद से ऐसा भी विडियो सामने आया जब उपराष्ट्रपति और आप नेता संजय सिंह का आमना-सामना हुआ. दरअसल उपराष्ट्रपति और पीयूष गोयल बैठक के बाद बाहर निकल कर आ रहे थे. तभी वहीं संजय सिंह भी खड़े थे.

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने संजय सिंह का हाथ पकड़ा और आगे ले जाकर कहा, ‘गुस्से में मत रहा करो’. इसके बाद संजय सिंह ने जवाब दिया कि ‘सर, आपसे कैसा गुस्सा.’ इसके बाद फिर AAP सांसद संजय सिंह हाथ जोड़कर पीछे हट गए. इस दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी वहीं खड़े हुए थे.

उपराष्ट्रपति ने की सर्वदलीय बैठक

बता दें कि आज से संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू हो रहा है. इसे पहले उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अपने दिल्ली आवास में सर्वदलीय बैठक की. बजट सत्र के दूसरा चरण को लेकर सरकार ने जोर देकर कहा कि उसकी प्राथमिकता वित्त विधेयक को पारित कराना है. वहीं, विपक्ष भाजपा के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई और अदाणी समूह के खिलाफ आरोपों जैसे मुद्दों को उठाने की योजना बना रहा है.

दूसरे चरण को लेकर क्या है विपक्ष की तैयारी?

इस दूसरे चरण के दौरान कांग्रेस एक बार फिर संसद से लेकर सड़क तक अडानी-हिंडनबर्ग विवाद पर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है. राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बजट सत्र की रणनीति पर चर्चा के लिए सोमवार को विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है. ये बैठक संसद में विपक्ष के नेता के कार्यालय में होगी. साथ ही कांग्रेस ने अडानी मुद्दे पर सोमवार को राज्यों की राजधानी में ‘चलो राजभवन’ नारे के तहत देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है.

दो चरणों में होता है बजट सत्र

बजट सत्र दो चरणों में होता है. बता दें कि बजट सत्र का पहला चरण 31 जनवरी से 13 फरवरी तक पूरा हो गया है. अब दूसरा चरण 13 मार्च से शुरू होकर 6 अप्रैल तक चलेगा. करीब 66 दिन लंबे इस पूरे सत्र के दौरान कुल 27 बैठकें तय की गई थीं.

पिछली बार आक्रामक नजर आए थे राहुल गांधी

बजट सत्र के पहले चरण के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अडानी के मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरा था. राहुल गांधी ने संसद में अपने संबोधन के दौरान अडानी समूह पर जमकर निशाना साधा था. राहुल ने तंज कसते हुए कहा था कि जब मैं भारत में सड़कों पर घूम रहा था तब मुझसे कई युवाओं ने कहा कि हम भी अडानी की तरह बनना चाहते हैं, स्टार्टअप करना चाहते हैं. राहुल ने युवाओं का नाम लेकर कहा कि युवा भी जानना चाहते हैं कि कैसे किसी भी बिजनेस में घुसकर तुरंत तरक्की पाई जाए?

राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधा सवाल करते हुए कहा था कि वे गौतम अडानी के साथ कितनी बार विदेश दौरे पर गए, अडानी को कॉन्ट्रैक्ट मिलने के बाद कितने देशों के दौरे किए और पिछले 20 साल में अडानी ने बीजेपी को कितना चंदा दिया है? उन्होंने ये भी कहा था कि कभी पीएम मोदी, अडानी के प्लेन में उड़ान भरते थे और अब अडानी, मोदी के प्लेन में उड़ान भर रहे हैं. अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने संसद में कहा था कि कुछ साल पहले केंद्र सरकार ने एयरपोर्ट को विकसित करने के लिए ठेका दिया. तब नियम था कि कोई भी फर्म जिसके पास इस तरह के काम का कोई एक्सपीरिएंस नहीं है वो इस ठेके के लिए अप्लाई नहीं कर सकता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments