Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कलेक्टर-SP कांफ्रेस -अवैध शराब मिलने की घटनाओं पर मुख्यमंत्री के जताई कड़ी...

कलेक्टर-SP कांफ्रेस -अवैध शराब मिलने की घटनाओं पर मुख्यमंत्री के जताई कड़ी नाराज़गी…कहा- आंकड़े नहीं, ठोस कार्ययोजना दें…

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में कलेक्टर-एसपी कांफ्रेंस हो रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा की नशे का सामान आसानी से उपलब्ध क्यों हो रहा। नशे का उपयोग करने वालों को पकड़कर अंतिम सोर्स तक जाइये। नशे की सामग्री की उपलब्धता कहीं न रहे। ज़िला प्रशासन से समन्वय कर ऐसे संस्थानों पर करें कड़ी कार्यवाही। अवैध शराब मिलने की घटनाओं पर मुख्यमंत्री के जताई कड़ी नाराज़गी। केवल छोटे स्तर पर कार्यवाही न करें। आँकड़े नहीं, ठोस कार्ययोजना दें।

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा की जुआ सट्टा, ऑनलाइन सट्टा पर सख्ती से कार्रवाई करें। अनूसूचित जाति, जनजाति के विरुद्ध अपराधों पर पीड़ित को सहायता राशि शीघ्रता से उपलब्ध कराएं। चाकूबाजी की घटनाओं पर तेजी से कार्रवाई करें। ऐसी घटनाएं बिल्कुल भी ना हों। जीरो टॉलरेंस अपनाएं। विजिबल पुलिसिंग पर फोकस करें। एसपी स्वयं रात्रि गश्त में निकलें। महिलाओ के विरुद्ध अपराधों को रोकने महिला गश्त पीसीआर वाहन शीघ्र शुरू होंगे।

ऑनलाईन जुआ पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। नशे के सेवन से घटित हिंसात्मक घटनाओं में केवल तात्कालिक कार्यवाही न करें, नशे की जड़ तक पहुँचें। डीजीपी अशोक जुनेजा चिटफंड कंपनियों पर की गई कार्रवाई की दे रहे जानकारी। मुख्यमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकता का विषय है निवेशकों को चिटफण्ड राशि की वापसी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जतायी नाराजगी। चिटफंड कंपनियों पर तेजी से करें कार्रवाई।

मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश, चिटफंड कंपनियों की अन्य प्रदेशों में संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई करें। कोर्ट के माध्यम से शीघ्र कुर्की कराएं। नशीले पदार्थों की तस्करी को जड़ से खत्म करें। नशे के नेटवर्क को जड़ से ख़त्म करने के लिए पुलिस सख्त कार्रवाई करे। अन्य राज्यों से हर स्तर पर जरूरी समन्वय करें। सोर्स तक पहुँचकर करें कार्रवाई। नशीले पदार्थों की तस्करी के नेटवर्क को तोड़ें। महिलाओं के विरुद्ध अपराधों की रोकथाम हेतु की गई कार्रवाई एमएम की मुख्यमंत्री कर रहे समीक्षा। महिला एवं बच्चों से सम्बंधित अपराधों पर सख्त कार्रवाई करे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments