Thursday, March 28, 2024
Homeदेशरेलवे हादसा एक साजिश भी हो सकता है, टाइमिंग अजीब है...' पूर्व...

रेलवे हादसा एक साजिश भी हो सकता है, टाइमिंग अजीब है…’ पूर्व रेल मंत्री ने की ओडिशा ट्रेन हादसे की जांच की मांग..

न्यूज डेस्क।ओडिशा ट्रेन हादसे पर पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने कहा है कि इस घटना में साजिश हो सकती है. इस पूरी घटना की गंभीरता से जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि घटना की टाइमिंग अजीब है. पूर्व रेल मंत्री ने कहा कि हादसे की उच्च स्तरीय जांच हो और इस मामले का एनालिसिस करना चाहिए. यह एक भयानक हादसा है.

पूर्व रेल मंत्री त्रिवेदी ने कहा कि मैं जो दृश्य देख रहा हूं, ऐसा लग रहा है कि मानो भूकंप के बाद का मंजर हो. हमारा लक्ष्य होना चाहिए कि जापान की तरह एक भी मौत न हो. नई टेक्नोलॉजी आ रही है, जिसे रेलवे सिस्टम में शामिल किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के कोलकाता में साल 2010 में एक बड़ा रेल हादसा हो गया था. इस हादसे के बाद दस साल तक वहां ट्रेनें नहीं चलीं. घटना में गीतांजलि एक्सप्रेस पर एक मालगाड़ी चढ़ गई थी, जिसमें लगभग 150-180 लोगों की मौत हो गई थी. 2010 के एक जांच आयोग ने इस घटना को बड़ी त्रासदी के रूप में दर्ज किया था. 2010 के जांच आयोग ने कहा था कि घटना बड़ी त्रासदी है.

हादसे में अब तक 280 लोगों की हो चुकी है मौत

ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण ट्रेन एक्सीडेंट में अब तक 280 लोगों की मौत हो चुकी है. आर्मी, एयरफोर्स सहित कई टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं. ट्रेन के डिब्बों में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की बात कही जा रही है. ट्रेन के डिब्बों में खाने-पीने की चीजें, पानी की बोतलें, चप्पल-जूते आदि बिखरें हुए हैं. बचाव अभियान में सेना भी शामिल हो गई है. मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments