Thursday, April 25, 2024
Homeपेज 3शाहिद कपूर की 'फर्जी' बनी इंडिया की सबसे ज्यादा देखी गई वेब...

शाहिद कपूर की ‘फर्जी’ बनी इंडिया की सबसे ज्यादा देखी गई वेब सीरीज, अजय देवगन की ‘रुद्र’, ‘मिर्जापुर 2’ को छोड़ा पीछे

दिल्ली।टैलेंटेड बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर का डिजिटल डेब्यू बहुत चर्चा में रहा था. उनकी पहली वेब सीरीज ‘फर्जी’ को बहुत अच्छे रिव्यू मिले और फैन्स ने भी शो की खूब तारीफ की. राज एंड डीके के डायरेक्शन में बने ‘फर्जी’ में शाहिद के साथ विजय सेतुपति भी थे. नकली नोट बनाने वाले एक प्रोफेशनल आर्टिस्ट की इस कहानी में मिडल क्लास जिंदगी के स्ट्रगल की कहानी काफी पसंद की गई.

फर्जी’ में शाहिद कपूर (क्रेडिट: सोशल मीडिया)
जहां बहुत से क्रिटिक्स ने ‘फर्जी’ में शाहिद के काम को उनके करियर की सबसे बेहतरीन परफॉरमेंस में से एक कहा. वहीं फैन्स ने शाहिद के शो को इंडियन ओटीटी स्पेस में बने सबसे अच्छे वेब शोज में से एक बताया. मगर अब शाहिद के फैन्स के लिए एक बहुत बड़ी खबर आई है. अमेजन प्राइम की ‘फर्जी’ को सोशल मीडिया सबसे अच्छी सीरीज बता रहे फैन्स के पास अब बताने के लिए एक रियल रिकॉर्ड भी होगा. जी हां, शाहिद कपूर की पहली वेब सीरीज ‘फर्जी’ ने एक शानदार रिकॉर्ड बना लिया है. अब शाहिद का शो इंडिया का सबसे ज्यादा देखा गया वेब शो बन गया है.

रुद्र’ और ‘मिर्जापुर’ से भी आगे निकला ‘फर्जी’
इंडिया के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर नजर रखने वाली, ऑर्मैक्स इंडिया की एक नई रिपोर्ट कहती है कि इंडिया में सबसे ज्यादा देखे गई वेब सीरीज की लिस्ट में इस हफ्ते ‘फर्जी’ टॉप पर पहुंच गया है. ऐसा करते हुए शाहिद कपूर के शो ने अजय देवगन की डेब्यू वेब सीरीज ‘रुद्र’ और अली फजल के बेहद पॉपुलर शो ‘मिर्जापुर 2’ को भी पीछे छोड़ दिया. ऑर्मैक्स के डेटा के अनुसार, डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर अजय के शो को 3 करोड़ 52 लाख दर्शक मिले थे. वहीं अमेजन प्राइम के शो ‘मिर्जापुर 2’ को करीब 3 करोड़ 25 लाख दर्शकों ने देखा था.

 

क्रेडिट: सोशल मीडिया
रिपोर्ट में बताया गया कि प्रोजेक्शन के हिसाब से, ‘फर्जी’ को लाइफटाइम में लगभग 3 करोड़ 70 लाख दर्शक देख लेंगे. दर्शकों का ये आंकड़ा, सीरीज रिलीज होने के 8 हफ्तों के अंदर कम से कम एक एपिसोड या 30 मिनट शोया फिल्म देखने वाले दर्शकों के हिसाब से जुटाया गया है. इसमें रिपीट व्यूज नहीं गिने गए हैं.

सबसे ज्यादा देखे गए हैं ये शोज
इंडिया में सबसे ज्यादा देखी गई वेब सीरीज में ‘पंचायत’ का दूसरा सीजन और पंकज त्रिपाठी की सीरीज क्रिमिनल जस्टिस भी शामिल हैं. आदित्य रॉय कपूर की वेब सीरीज ‘द नाईट मैनेजर’ को भी अच्छे खासे दर्शक मिले हैं. लिस्ट के हिसाब से इंडिया में दर्शकों द्वारा सबसे ज्यादा देखी गई ऑरिजिनल SVOD (सब्सक्रिप्शन वीडियो ऑन डिमांड) सीरीज कुछ इस तरह हैं:
1. फर्जी- 3 करोड़ 70 लाख* (प्रोजेक्शन)
2. रुद्र- 3 करोड़ 52 लाख
3. मिर्जापुर 2- 3 करोड़ 25 लाख
4. पंचायत 2- 2 करोड़ 96 लाख
5. क्रिमिनल जस्टिस- 2 करोड़ 91 लाख
6. द नाईट मैनेजर- 2 करोड़ 72 लाख

अमेजन प्राइम ला रहा और भी दमदार वेब सीरीज

ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम के लिए ये लिस्ट सेलिब्रेशन का एक अच्छा मौका लेकर आई है. इंडिया में सबसे ज्यादा देखी गई वेब सीरीज में में से 4- फर्जी, मिर्जापुर 2, पंचायत 2 और द नाईट मैनेजर, अमेजन प्राइम की सीरीज हैं. जबकि बाकी दो- रुद्र और क्रिमिनल जस्टिस, डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर हैं.

क्रेडिट: सोशल मीडिया
2023 में ‘फर्जी’ और ‘द नाईट मैनेजर’ के साथ दो कामयाब वेब सीरीज लेकर आया अमेजन प्राइम, इस साल और भी कई दमदार शोज लेकर आने वाला है. ये साल ख़त्म होने से पहले अमेजन प्राइम के आने वाले शोज में ‘द फैमिली मैन 3’ ‘मिर्जापुर 3’ ‘पाताल लोक 2’ और ‘गुलकंद टेल्स’ जैसी सीरीज को लेकर जनता में पहले से काफी एक्साइटमेंट है. ये देखना दिलचस्प होगा कि नए शोज ‘फर्जी’ के रिकॉर्ड को चैलेंज कर पाते हैं या नहीं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments