Thursday, March 28, 2024
Homeकोरबाशिक्षक के पिकनिक पर नकेल.. वनांचलों के छात्रों का भविष्य अंधेरे में......

शिक्षक के पिकनिक पर नकेल.. वनांचलों के छात्रों का भविष्य अंधेरे में… शिकायत की गंभीरता पर डीईओ ने किया निलंबित…

कोरबा। विकासखण्ड कोरबा के ये शिक्षक तो कमाल के है जो एक-दो महीने में सिर्फ एक-दो बार पिकनिक स्थल समझकर स्कूल जाते रहें हैं और तनख्वाह पूरे महीने की पाते हैं। गुरुजी के मनोरंजन और मनमानी की शिकायत हुई तो जिला शिक्षा अधिकारी ने निलंबित कर दिया है।

 

मामला कोरबा जिले सीमावर्ती क्षेत्र नकिया के समीप खरहुन  प्राथमिक शाला का है । स्कूल में पदस्थ शिक्षक महेंद्र कुमार टंडन एक-दो माह में मन लगता है तो स्कूल आते हैं, बाकी समय एकल शिक्षक होने की वजह से स्कूल बंद रहता है। इसकी जानकारी जब मीडिया को मिली तो गुरुजी के कारनामें को उजागर किया। मीडिया रिपोर्ट को जिला शिक्षा अधिकारी ने संज्ञान में लेते हुए जांच टीम गठित तो मीडिया में प्रसारित समाचारों की पुष्टि हुई। जांच  रिपोर्ट के आधार पर डीईओ जीपी भारद्वाज ने तत्काल प्रभाव से लापरवाह शिक्षक को निलंबित  कर दिया है।

 

वनांचल क्षेत्रों की पढ़ाई भगवान भरोसे

वनांचल क्षेत्रो में पढ़ाई भगवान भरोसे चल रही है। जिसका जीता जागता उदाहरण नकिया के संकुल के खरहुन का स्कूल है जहां पिछले लंबे अर्से से शिक्षक की मनमानी चल रही थी, और स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के भविष्य को अंधकार में धकेला जा रहा था।जांच करने पर और भी कई लोग इस दायरे में आएंगे। फिलहाल तो पिकनिकियां टीचर्स में खलबली मची हुई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments