Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़सीजी: बुजुर्ग ग्राहक से फ्राड करने वाली बैंक मैनेजर पुणे से गिरफ्तार,...

सीजी: बुजुर्ग ग्राहक से फ्राड करने वाली बैंक मैनेजर पुणे से गिरफ्तार, पास रख लिया था ATM कार्ड, रुपए निकालती रही

रायपुर। अपने ही बैंक के 73 साल के बुजुर्ग ग्राहक को जानकारी दिए बगैर उसका ATM खुद रख कर खाते से रकम निकलने वाली इंडसइंड बैंक में असिस्टेंट मैनेजर को रायपुर पुलिस ने पुणे से गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार तिल्दा के रहने वाले रिटायर कर्मचारी 73 साल की मनहरण दास वैष्णव का खाता तिल्दा के इंडसइंड बैंक की ब्रांच में था। मामले में आरोपी सुष्मिता त्रिपाठी नाम की असिस्टेंट मैनेजर को यह बात पता थी कि बुजुर्ग ATM यूज करना नहीं जानते। इसका गलत फायदा उठाकर बुजुर्ग का ATM अपने पास रख लिया, बैंक अकाउंट की सारी डीटेल तो पहले से ही सुष्मिता के पास थी। वो बुजुर्ग के खाते से रकम निकालती रही। कभी रोज की जरूरत के लिए 100-150 तो एक बार 40 हजार रुपए तक निकाले। बिना बताए बुजुर्ग के परिवार का बीमा कर दिया।

बीमा प्रीमीयम जमा नहीं हुआ तो बुजुर्ग के पास एक लैटर पहुंचा, तब उन्हें पता चला। खाते की जांच घरवालों ने की तो रकम निकाले जाने की बात सामने आई। परिवार शिकायत लेकर बैंक पहुंचा तो तिल्दा ब्रांच के मैनेजर सुनील कुमार देवांगन डिप्टी मैनेजर प्रताप कुमार दास, रीजनल मैनेजर बृजेश तिवारी ने इस पूरे मामले को दबाने की कोशिश की और सुष्मिता भी भागकर पुणे चली गई।

पुलिस को पता चला है कि सुष्मिता त्रिपाठी के खिलाफ बिलासपुर के सिविल लाइन थाने में धोखाधड़ी का एक और केस दर्ज, इससे पूछताछ की जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments