Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG Boards की कैशलेस स्वास्थ्य योजना पर रिसर्च करने एमपी और पंजाब...

CG Boards की कैशलेस स्वास्थ्य योजना पर रिसर्च करने एमपी और पंजाब से आएंगे विद्युत कंपनी के 17 अफसर

CG Boards रायपुर। छत्तीसगढ़ में सर्वप्रथम लागू की गई स्टेट पाॅवर कंपनीज की कैशलेस स्वास्थ्य योजना पूरे देश के लिए मिसाल बन गई है। यही वजह है जो इस व्यवस्था को जानने और समझने दूर दूर से लोग पहुंच रहे हैं। इसी कड़ी में पंजाब पावर और मध्यप्रदेश विद्युत कंपनी के 17 अफसरों की टीमें छत्तीसगढ़ आ रही हैं। पंजाब के दो और एमपी से आए 15 अफसर कैशलेस स्वास्थ्य योजना के प्रबंधन पर रिसर्च करेंगे।

 

ट्रांसमिशन कंपनी से मिली जानकारी अनुसार परियोजना प्रबंधन को समझने के विभिन्न पहलुओं का अध्ययन करने मध्यप्रदेश विद्युत उत्पादन कंपनी के प्रबंध निदेशक सहित मध्यप्रदेश विद्युत कंपनियों के प्रतिनिधि तथा पंजाब स्टेट पाॅवर कारपोरेशन लिमिटेड के अधिकारी कल रायपुर स्थित मुख्यालय सेवा भवन डंगनिया पहुचेंगे। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर कंपनीज के प्रबंध निदेशक जनरेशन एसके कटियार एवं ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध निदेशक आरके शुक्ला उपस्थित रहेंगे। आईएसए माॅडल के तहत छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर कंपनी में लागू होने वाली यह पहली स्वास्थ्य परियोजना है। मानव संसाधन विभाग द्वारा बताया गया कि मध्यप्रदेश विद्युत कंपनी से 15 अधिकारी व पंजाब स्टेट पाॅवर कारपोरेशन लिमिटेड से भी दो अधिकारी कार्यक्रम में शामिल होंगे। कार्यक्रम में पवार प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से योजना संबंधित विभिन्न जानकारियां दी जाएंगी। साथ ही चर्चा का भी सत्र रखा गया है। इसमें अतिथियों द्वारा प्रश्नोत्तरी माध्यम से परियोजना प्रबंधन की जानकारी प्राप्त की जाएगी।

देशभर की पाॅवर कंपनियों में योजना लागू करने पर विचार (CG Boards)

यह योजना अक्टूबर 2023 से लागू है और 7 महीनों में इस योजना से लाभांवित नियमित कर्मचारी, कर्मचारी के परिजन व पेंशनरों की संख्या बढ़ती जा रही है। यह योजना किफायती, सरल और भरोसेमंद साबित हो रही है। इस लिए देश की सभी पाॅवर कंपनियों द्वारा इस योजना को लागू करने का विचार किया जा रहा है। ट्रांसमिशन कंपनी के मानव संसाधन के महाप्रबंधक अशोक वर्मा व अति महाप्रबंधक विनोद अग्रवाल द्वारा परियोजना संबंधित जानकारी प्रदान की जाएंगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments