Korba: 16 जुलाई को धरना, मांग पूरा करने का अल्टीमेटम..ननकीराम कंवर बोले DMF में चल रहा 15 से 20 प्रतिशत….

0
241

कोरबा। आदिवसी लीडर औऱ मुखर वक्ता ननकी राम कंवर ने प्रशासनिक अधिकारियों के काम काज पर फिर हल्ला बोलते हुए जनहित के ठप्प हो गए कामों को पूरा करने की मांग की है। उन्होंने जिले के मिनिरल फ़ंड के कार्यो पर सवाल उठाते हुए कहा है कि काम स्वीकृति के नाम पर अधिकारी 15 से 20 प्रतिशत कमीशन मांग रहे है।

बता दें कि आज भाजपा कार्यालय टीपी नगर में आयोजित पत्रकार वार्ता में पूर्व गृह मंत्री ननकी राम कंवर ने नेशनल हाइवे के अधिकारियों और जिला प्रशासन के अधिकारियों के काम काज पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों की सांठगांठ से बारिश में ग्रामीणों का मकान तोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा  एनएच में अधिग्रहित जमीन निजी होने के बाद भी उसे सरकारी बताते हुए बिना मुआवजा के खाली कराया जा रहा है। यही नही सड़क ठेकेदार के गुर्गे मकान खाली करने धमकी दे रहे है।इसे देखते हुए रामपुर विधानसभा के भा हजपा पदाधिकारियों के साथ ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण के लिए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया है। 16 जुलाई को सांकेतिक धरना कर जनहित से जुड़े समस्याओं को अवगत कराकर निराकरण करने की मांग की जाएगी।

 

 डीएमएफ में जमकर चल रही कमीशनखोरी

 

पूर्व गृहमंत्री ननकी राम कंवर ने खनिज न्यास मद में कमीशनखोरी का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि डीएमएफ में काम लेने के लिए 15 से 20 फीसदी कमीशन देना पड़ रहा है। ऐसे में मैदानी क्षेत्रों काम कैसे होता होगा, इसका सहजअंदाजा लगाया जा सकता है।