CG News: आमरण अनशन पर बैठे संविदा कर्मचारी की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती, दो की हालत नाजुक

0
151

रायपुर। CG News: छत्तीसगढ़ के रायपुर में आमरण अनशन पर बैठे एक संविदा कर्मचारी की तबीयत शुक्रवार दोपहर अचानक बिगड़ गई। वह बेहोश होकर मंच पर गिर पड़ा। जिसके बाद एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया।

बता दें कि नवा रायपुर में चल रहे संविदा कर्मचारियों के हड़ताल के मंच पर तीन प्रदर्शनकारी नियमितीकरण की मांगों को लेकर आमरण अनशन पर बैठे हैं। इन्हीं में से एक कर्मचारी की तबीयत बिगड़ गई है। बेहोश होकर गिरने वाले संविदा कर्मचारी का नाम प्रेम राजपूत बताया गया है।

जानकारी के अनुसार प्रेम राजपूत ने पिछले 48 घंटों से प्रेम ने ना ही कुछ खाया, ना ही पानी पिया था। जानकारी के मुताबिक शुगर बीपी लेवल डाउन होने की वजह से वह बेहोश होकर गिर गया। काफी देर तक अफरा-तफरी का आलम रहा, इसके बाद एंबुलेंस के जरिए उसे अभनपुर के अस्पताल भेजा गया है।

सरकार को चुनौती, पीछे नहीं हटेंगे

छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ के प्रांताध्यक्ष कौशलेश तिवारी ने कहा कि शासन द्वारा प्रदेश के संविदा कर्मचारियों के वेतन में 27 प्रतिशत की वृद्धि की गई है, जबकि वास्तव में 48 प्रतिशत बढ़ोतरी होनी थी।

कौशलेंद्र तिवारी ने कहा कि प्रदेश के संविदा कर्मचारी 3 जुलाई से अनिश्चित कालीन आंदोलन पर हैं। वर्ष 2018 के जनघोषणा पत्र में सरकार के द्वारा संविदा कर्मियों के नियमितीकरण व छंटनी नहीं किए जाने का वादा किया गया था, जोकि आज पर्यन्त तक पूरा नहीं किया गया है। हम आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगे।