जेल में रामलीला मंचन के दौरान फरार कैदियों का मददगार गिरफ्तार, 6 कर्मचारी सस्पेंड

0
28

उत्तराखंड- हरिद्वार जिला जेल में शुक्रवार की रात रामलीला का मंचन हो रहा था. इस दौरान दो कैदी सीढ़ी का सहारा लेकर 22 फीट ऊंची दीवार फांदकर फरार हो गए. पुलिस अब तक इन दोनों कैदियों को पकड़ने में नाकाम रही है, लेकिन इस फरारी में मदद करने वाले एक आरोपी सुनील को गिरफ्तार कर लिया गया है.

इस मामले में जेल प्रशासन की लापरवाही पर सवाल उठ रहे हैं. छह जेलकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार, हरिद्वार के रोशनाबाद जेल में शुक्रवार की रात रामलीला का मंचन हो रहा था, उसी दौरान दो कैदी पंकज और रामकुमार जेल की ऊंची दीवार पर दो सीढ़ियां लगाकर फरार हो गए.

यह घटना तब हुई, जब जेल परिसर में आयोजित रामलीला के कारण सुरक्षा व्यवस्था ढीली थी. इन कैदियों की मदद करने के आरोप में सुनील नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसने फरारी के बाद कैदियों को पैसे और कपड़े मुहैया कराए थे. पुलिस का कहना है कि सुनील को इस बात की जानकारी थी कि कैदी जेल से फरार हो चुके हैं, फिर भी उसने उनकी सहायता की.

हरिद्वार के एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने कहा कि इस मामले में सुनील को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है. फरार कैदियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं. सुनील के अलावा अन्य अभियुक्तों की पहचान की जा रही है, जिन्होंने इन कैदियों की मदद की. जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इस घटना के बाद जेल प्रशासन पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं. जेल के प्रभारी अधीक्षक सहित छह कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. हरिद्वार के एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने कहा कि बीते 11 अक्टूबर को जिला कारागार रोशनाबाद से 2 आरोपी पंकज और रामकुमार फरार हो गए थे.