Tuesday, July 16, 2024
Homeराजनीतिसंसद में आज राष्ट्रपति का अभिभाषण, AAP ने किया बहिष्कार

संसद में आज राष्ट्रपति का अभिभाषण, AAP ने किया बहिष्कार

आज संसद के संयुक्त सत्र को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू संबोधित करेंगी और नई सरकार का रोडमैप पेश करेंगी. विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में है. आज लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू संबोधित करेंगी. इस दौरान वो नई सरकार की प्राथमिकताओं को सामने रखेंगी. राष्ट्रपति के अभिभाषण का आम आदमी पार्टी ने बहिष्कार करने का फैसला किया है.

दरअसल, शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल CBI की कस्टडी में हैं. सत्ता पक्ष को आप सख्त मैसेज देना चाहती है. सुबह 11 बजे राष्ट्रपति मुर्मू का संबोधन होगा. राष्ट्रपति के अभिभाषण के जरिए सरकार अपनी नीतियों और कार्यक्रमों का रोडमैप सामने रखती हैं. मुर्मू के अभिभाषण के बाद सत्तारूढ़ दल संसद के दोनों सदनों में धन्यवाद प्रस्ताव पेश करेगा, जिस पर सदस्य चर्चा करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी 2 या 3 जुलाई को धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे सकते हैं.

आज राष्ट्रपति के अभिभाषण का आम आदमी पार्टी बहिष्कार करेगी. आम आदमी पार्टी के संगठन महामंत्री डॉ संदीप पाठक ने ये जानकारी दी है. ED के बाद बुधवार को CBI ने भी अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार किया था. इससे आम आदमी पार्टी भड़की हुई है और संसद में इसी को लेकर विरोध प्रदर्शन भी करेगी.

शिवसेना ने किया AAP के फैसले का स्वागत

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करने पर शिवसेना (UBT) का कहना है कि राष्ट्रपति भी तानाशाही के लिए जिम्मेदार हैं. शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा,’मैं आम आदमी पार्टी के फैसले का स्वागत करता हूं. जिस तरह तानाशाही चल रही है, उसकी जिम्मेदार राष्ट्रपति भी हैं. राष्ट्रपति को सरकार को तानाशाही के खिलाफ रोकना चाहिए.’

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments