Tuesday, July 23, 2024
HomeUncategorizedलालकृष्ण आडवाणी की तबीयत बिगड़ी, Delhi AIIMS में कराए गए भर्ती

लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत बिगड़ी, Delhi AIIMS में कराए गए भर्ती

भाजपा के वरिष्ठ नेता और भारत रत्न लालकृष्ण आडवाणी को बुधवार को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है। आडवाणी की बुधवार देर रात तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है। भारत रत्न आडवानी को यूरोलॉजी से संबंधित परेशानी है। यूरोलॉजी के प्रोफेसर डॉ. अमलेश सेठ उनका इलाज कर रहे हैं। एलके आडवाणी के स्वास्थ्य पर ताजा अपडेट अभी तक सामने नहीं आई है। एम्स के डॉक्टर्स और मेडिकल एक्सपर्ट्स की ओर से जल्द ही आडवाणी का मेडिकल बुलेटिन जारी किया जा सकता है।

पिछले कई महीनों से आडवाणी की तबीयत खराब चल रही थी, बढ़ती उम्र की वजह से उन्हें कई समस्यों का सामना करना पड़ा था। माना जा रहा है कि बुधवार को रात को उनकी सेहत में ज्यादा गिरावट आई और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा।

इसी साल मिला है भारत रत्न

जानकारी के लिए बता दें कि आडवाणी को इसी साल 30 मार्च को भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने का ऐलान पीएम मोदी ने किया था। तब पीएम ने सोशल मीडिया पर लिखा था–मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। मैंने भी उनसे बात की और इस सम्मान से सम्मानित होने पर उन्हें बधाई दी। हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक, भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है। उनका जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर हमारे उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है। उन्होंने हमारे गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी अपनी पहचान बनाई।

कौन हैं एलके आडवाणी?

एलके आडवाणी का जन्म 8 नवंबर 1927 को वर्तमान के पाकिस्तान के कराची में हुआ था। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि मैंने 12 सितंबर, 1947 को पाकिस्तान छोड़ दिया थाय़ उनके आने के एक महीने बाद उनका परिवार भारत आया था। बता दें कि लाल कृष्ण आडवाणी की एक बेटी प्रतिभा आडवाणी और एक बेटा जयंत आडवाणी हैं। आडवाणी के बेटे और बेटी दोनों ही राजनीति से दूर हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments