Tuesday, July 16, 2024
HomeकोरबाAppughar Korba: अप्पूघर में उत्पात करने वाले युवकों पर कार्यवाही करने आयुक्त...

Appughar Korba: अप्पूघर में उत्पात करने वाले युवकों पर कार्यवाही करने आयुक्त ने लिखा एसपी को पत्र, सुरक्षा इंतजाम बढ़ाने के भी निर्देश

Appughar Korba। रविवार की छुट्टी के दिन अचानक विवेकानंद उद्यान की दीवार फांदकर अनाधिकृत रूप से भीतर घुस आने और उत्पात मचाने की घटना को निगमायुक्त ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने इस तरह की घटना के लिए जिम्मेदार असामाजिक तत्वों की जल्द धरपकड़ की गुजारिश करते हुए एसपी को पत्र लिखा है। इसके साथ ही निगम के अधिकारियों को भी सुरक्षा व्यवस्था बेहतर करने के निर्देश जारी किए हैं।

असामाजिक तत्वों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही

रविवार की घटना फिर से न हो, इसे लेकर निगमायुक्त ने अफसरों को सभी एहतियाती कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। घटना के समय गार्डन में पुलिस का एक जवान सहित निगम के तीन गार्ड व अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। पर सैकड़ों की संख्या में उत्पाती युवकों के अचानक बाउण्ड्रीवाल फांद कर घुसे आने से वे उन्हें संभाल नहीं पाए। रविवार को सीएसईबी चौक स्थित विवेकानंद उद्यान (Appughar गार्डन) में उत्पाती युवकों द्वारा घटित की गई घटना को संज्ञान में लेते हुए निगम द्वारा पुलिस को इन युवाओं व असामाजिक तत्वों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने हेतु पत्र लिखा गया है।

नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा आमनागरिकों की सुविधा

वहीं आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई ने घटना को अत्यंत गंभीरता से लेते हुए घटना की पुनरावृत्ति न हो, इस लिए सभी आवश्यक एहतियाती कदम उठाने तथा सुरक्षा व्यवस्था और अधिक दुरूस्त करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। उल्लेखनीय है कि नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा आमनागरिकों की सुविधा के लिए विवेकानंद उद्यान (Appughar) में वेव्हपूल का संचालन विगत कई वर्षो से सुचारू रूप से किया जा रहा है। वेव्हपूल दो पालियों में संचालित होता है। प्रथम पाली में परिवार एवं महिलाओं के लिए तथा द्वितीय पाली में पुरूष वर्ग के लिए संचालित करने की व्यवस्था की गई है। रविवार 12 मई को अन्य दिवसों की भांति वेव्हपूल का संचालन सुचारू रूप से चल रहा था। प्रथम पाली समाप्त होने के पश्चात दूसरी पाली का संचालन पुरूष वर्ग के लिए प्रारंभ कर दिया गया था।

इसी बीच सैकड़ों की संख्या में उत्पाती युवक एवं असामाजिक तत्व उद्यान की बाउण्ड्रीवाल को फांद कर अंदर घुस आए। वे आपस में लड़ाई झगड़ा व गाली गलौच करते हुए मारपीट करने लगे। इतना ही नहीं, वे उद्यान में तोड़फोड़ भी करने लगे। उद्यान में उपस्थित पुलिस का एक जवान सहित निगम के तीन गार्ड युवाओं को संभालने की कोशिश की। लेकिन युवाओं की संख्या सैकड़ों में थी। घटना को देखते हुए उद्यान की व्यवस्था संभाल रहे सहायक अभियंता विपिन मिश्रा ने तत्काल घटना की सूचना सी.एस.ई.बी पुलिस चौकी को दी। सूचना पाकर पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे तथा उत्पाती युवकों को वहॉं से खदेड़ा और स्थिति को सामान्य कराया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments