Wednesday, June 12, 2024
HomeदेशBig Gold Seized : बड़ी खबर...! एयरपोर्ट पर 10 करोड़ का सोना...

Big Gold Seized : बड़ी खबर…! एयरपोर्ट पर 10 करोड़ का सोना ज़ब्त

मुंबई। Big Gold Seized : राजस्व खुफिया निदेशालय ने सोने की तस्करी के एक रैकेट का भंडाफोड़ किया है और छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 18 सूडानी महिलाओं के साथ एक भारतीय महिला को गिरफ्तार किया है।

एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी और बताया कि विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर डीआरआई के अधिकारियों ने हवाईअड्डे पर निगरानी रखी। ऐसी जानकारी थी कि यूएई से मुंबई जाने वाले यात्रियों के सिंडिकेट द्वारा पेस्ट के रूप में भारत में सोने की तस्करी की जा रही थी।

उन्होंने कहा कि जिन यात्रियों पर सिंडिकेट का हिस्सा होने का संदेह था, उनकी पहचान की गई और हवाईअड्डे पर एक डीआरआई टीम ने उन्हें रोक लिया। उनकी तलाशी के दौरान, डीआरआई ने पेस्ट के रूप में 16.36 किलोग्राम सोना, कटे हुए सोने के टुकड़े और कुल 10.16 करोड़ रुपये के आभूषण बरामद किए।

तस्करी का सोना ले जाने के आरोप में 18 सूडानी महिलाओं और एक भारतीय महिला को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि संबंधित परिसरों की तलाशी के दौरान करीब 85 लाख रुपये का 1.42 किलोग्राम सोना, 16 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा और 88 लाख रुपये की भारतीय मुद्रा भी बरामद की गई।

अधिकांश बरामद सोना संदिग्ध यात्रियों के शरीर पर छिपा हुआ पाया गया, जिससे कीमती धातु का पता लगाना बेहद मुश्किल हो गया। मामले की आगे की जांच (Big Gold Seized) जारी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments