Tuesday, July 23, 2024
HomeUncategorizedबोरसी बारूद फैक्ट्री हादसा : बारूद फैक्ट्री ब्लास्ट के मृतकों के परिजनों...

बोरसी बारूद फैक्ट्री हादसा : बारूद फैक्ट्री ब्लास्ट के मृतकों के परिजनों को मिलेगा पांच लाख का मुआवजा, सीएम ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

 

रायपुर/ बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के बोरसी गांव स्थित बारूद फैक्ट्री में हुए विस्फोट हादसे मृतक परिवार के लिए पांच लाख रुपए और घायलों के लिए पचास हजार रुपए की घोषणा की है। साथ ही दंडाधिकारी जांच के आदेश दे दिए हैं।मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर लिखा है कि, बेमेतरा जिले के बोरसी गांव स्थित बारूद फैक्ट्री में हुए विस्फोट मामले के दंडाधिकारी जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

दुर्घटना में हुई मौत पर मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपए एवं घायलों को पचास हजार रुपए आर्थिक सहायता देने की आदेश भी दे दिए गए हैं। घायलों को समुचित इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा है। मौके पर राहत एवं बचाव कार्य की उच्चस्तरीय निगरानी की जा रही है। ईश्वर से मृतक की आत्मा की शांति एवं घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

 

 

राहत और बचाव कार्य जारी: कलेक्टर

 

इस हादसे को लेकर कलेक्टर रणवीर शर्मा ने कहा कि, घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल प्रशासन मौके पर पहुंचा। प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ राहत के और बचाव के काम में जुटा है। शासन की ओर से उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने मुआवजे की घोषणा की है। फैक्ट्री प्रबंधन की ओर से भी पीड़ितों को मदद दी जा रही है। आगे ऐसी घटनाएं न हो, इसके लिए इंडस्ट्रियल एक्सपर्ट की मदद लेंगे। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments