Friday, March 1, 2024
HomeBreakingBreaking: IT की जांच में करोड़ों की बेनामी संपत्ति के दस्‍तावेज मिलने...

Breaking: IT की जांच में करोड़ों की बेनामी संपत्ति के दस्‍तावेज मिलने का दावा..पढ़े क्या मिला और…

रायपुर। आयकर की टीम लगातार पांचवें दिन भी छापामार कार्रवाई जारी रखे हुए है। पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत और उनके करीबियों के प्रदेश भर में फैले ठिकानों में कार्र्वाई से राजनीतिक गरगरमी बढ़ गई है।

पूर्व मंत्री के प्रदेश के दूसरे कारोबारियों के यहां बुधवार को शुरू हुई आयकर विभाग की जांच रविवार को भी जारी है। इस बीच खबर है कि आयकर की टीमों ने रायपुर में 3 और लोगों के यहां दबिश दी है। ये सभी लोग पूर्व मंत्री के करीबी कारोबारी हरपाल अरोड़ा से जुड़े हुए हैं।

बताया जा रहा है कि इसमें से कुछ स्‍थानों पर जांच पूरी हो गई है, लेकिन आयकर की टीमों अभी वहीं डटी हुई हैं। बताया जा रहा है कि सभी स्‍थानों पर जांच की प्रक्रिया पूरी होने के बाद एक साथ आयकर की टीमें हटेगी। इस बीच आयकर के सूत्रों ने अब तक की जांच में करोड़ों रुपये की बेनामी संपत्ति के दस्‍तावेज मिलने का दावा किया है। वहीं करीब 2 करोड़ रुपये से अधिक का सोना भी जब्‍त किया जा चुका है।

आयकर की टीमों ने जहां दबिश दी है उनमें फाइनेंस ब्रोकर पंकज गुलानी का कार्यालय और बंगला है। दोनों प्रभात टॉकीज के पास और देवेंद्र नगर में सेक्टर -1 में स्थित हैं। रियल इस्‍टेट कारोबारी भागवत वर्मा के यहां भी आयकर ने दबिश दी है। आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार बुधवार को शुरू हुई जांच के दौरान हरपाल अरोड़ा, पंकज गुलानी और भगवत वर्मा के संबंध में दस्‍तोवज मिले हैं, जिसके आधार पर उन तीनों के यहां भी कार्यवाही की जा रही है।

आयकर छापे का 5वां दिन, बढ़ा दायरा

पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के निवास में रविवार को लगातार 5वें दिन भी आयकर विभाग की जांच जारी है। इस बीच अब तक के छापों में मिली जानकारी के आधार पर आयकर की टीमों ने कुछ नए स्‍थानों पर दबिश दी है। इसके साथ ही छापा का दायरा और बढ़ गया है।

जांच में दस्‍तोवज मिले

आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार बुधवार को शुरू हुई जांच के दौरान हरपाल अरोड़ा, पंकज गुलानी और भगवत वर्मा के संबंध में दस्‍तोवज मिले हैं, जिसके आधार पर उन तीनों के यहां भी कार्यवाही की जा रही है। बता दें कि बुधवार को आयकर की टीमों ने एक साथ 46 स्‍थानों पर दशिब दी थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments