Saturday, July 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG News : प्रदेश के दो जिलों में डायरिया का प्रकोप, एक...

CG News : प्रदेश के दो जिलों में डायरिया का प्रकोप, एक की मौत, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

CG News : रायपुर। गर्मी में मौसमी बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। छत्‍तीसगढ़ के दो जिलों में इन दिनों डायरिया का प्रकोप बढ़ गया है। वहीं कवर्धा में डायरिया की चपेट में आने से एक की मौत हो गई है। जबकि, दुर्ग जिले में 40 लोग बीमार हैं। दो जिलों में डायरिया के प्रकोप से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अलर्ट हो गया है।

 

 

CG News : बता दें कि कवर्धा जिले के कोयलारी गांव में डायरिया से एक मरीज की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले उल्‍टी-दस्‍त की शिकायत के बाद पति-पत्‍नी को लो‍हारा सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में भर्ती किया गया था। बीती रात 60 वर्षीय कृष्णा साहू की हालत बिगड़ने से उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि लोहारा ब्‍लाक के कोयलारी गांव में डायरिया का प्रकोप फैला हुआ है। वहीं दुर्ग जिला मुख्यालय के 14 किमी दूर ग्राम बोड़ेगांव में डायरिया फैला हुआ है।

 

CG News : गांव में उल्टी-दस्त से 40 पीड़ित बताए गए हैं। इनमें से 39 का घर पर उपचार चल रहा है। वहीं एक मरीज को शंकराचार्य मेडिकल कालेज जुनवानी में भर्ती कराया गया है। डायरिया फैलने का कारण दूषित पानी का सेवन बताया जा रहा है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित क्षेत्र का सर्वे कर ग्रामीणों को एहतियात बरतने कहा है। साथ ही लीकेज पाइपलाइन से पानी सप्लाई पर रोक लगा दी गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments