Saturday, July 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG News: संस्कृत बोर्ड की प्रवीण्य सूची में गड़बड़ी करने वाले बर्खास्त,...

CG News: संस्कृत बोर्ड की प्रवीण्य सूची में गड़बड़ी करने वाले बर्खास्त, अलका दानी की प्रतिनियुक्ति भी खत्म

रायपुर। CG News: छत्तीसगढ़ संस्कृत बोर्ड की प्रवीण्य सूची में गड़बड़ी करने वालों को बर्खास्त कर दिया गया है। संस्कृत विद्यामंडल की सचिव अलका दानी की प्रतिनियुक्ति खत्म हो गई है। परीक्षा प्रभारी रहे सहायक संचालक लक्ष्मण प्रसाद साहू निलंबित कर दिया गया है। संस्कृत विद्या मंडल की स्टेनो, डाटा एंट्री ऑपरेटर संतोष ठाकुर, लिपिक परमेश्वर दयाल चौबे को बर्खास्त किया गया है।

 

 

CG News: बता दें कि कक्षा पूर्व मध्यमा प्रथम वर्ष नौवीं से उत्तर मध्यमा द्वितीय वर्ष 12वीं तक का वर्ष 2024 का परीक्षा परिणाम 15 मई को घोषित किया गया था। परीक्षा परिणाम के साथ कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं की अस्थायी प्रावीण्य सूची जारी की गई थी। इनमें 10वीं में तीसरे नंबर पर टॉपर मोहनमतीका नाम है। मोहनमती को खरसिया स्थित दीपांशु संस्कृत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय औरदा (रायगढ़) से पढ़ाई की बात बताई। मोहनमती का रिजल्ट 83.71 बताया गया है, जबकि यह परीक्षा में बैठी ही नहीं थीं।

 

 

CG News: संस्कृत बोर्ड का कहना है कि मोहनमती का फार्म पहले ही तकनीकी कारणों से रिजेक्ट किया जा चुका है। इस वजह से वो परीक्षा में नहीं बैठी थीं. जबकि रोल नंबर 24102722 जिसे मेरिट सूची में मोहनमती का बताया गया था, वो मोहनमती का ना होकर दूसरी छात्रा का है। परीक्षा परिणाम के साथ कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं की अस्थायी प्रावीण्य सूची जारी की गई थी, इसमें लिपकीय त्रुटियों के कारण उक्त सूची को निरस्त किया जाता है। नई प्रावीण्य सूची विद्यामंडलम द्वारा बाद में जारी की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments