Wednesday, February 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG Weather Update: छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश, ठंडी हवा के...

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश, ठंडी हवा के साथ 2-3 डिग्री गिरेगा तापमान

रायपुर।CG Weather Update: उत्तर से आने वाली ठंडी और शुष्क हवा के प्रभाव से छत्तीसगढ़ का मौसम फिर करवट ले रहा है। पिछले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश हुई है जिससे तापमान में गिरावट दर्ज हुई है।

 

CG Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार कर्नाटक से मध्य छत्तीसगढ़ तक हवा के कम दबाव की एक पट्टी (द्रोणिका) बनी हुई है। द्रोणिका के कारण समुद्र से नमी वाली हवा आ रही है। बस्तर समेत मध्य छत्तीसगढ़ में आज दिन में हल्के बादल रहे। वहीं उत्तरी छत्तीसगढ़ के बिलासपुर और सरगुजा संभाग में पिछले 24 घंटे से बारिश हो रही है।

 

CG Weather Update: सरगुजा में कल से दिनभर रुक-रुककर बारिश होती रही। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि शुक्रवार से प्रदेश में उत्तर से आने वाली ठंडी और शुष्क हवा का प्रभाव शुरू हो जाएगा। इससे रात के तापमान में गिरावट आने के साथ ही प्रदेश में एक बार ठंड महसूस होने लगेगी।

 

CG Weather Update: 2-3 डिग्री तापमान गिरेगा

 

CG Weather Update: मौसम विज्ञानियों का कहना है कि शुक्रवार से उत्तरी हवा आनी शुरू हो जाएगी। इससे रात के तापमान में गिरावट का क्रम शुरू होगा। अगले 72 घंटे यानी दो दिनों में तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आ सकती है।

 

CG Weather Update: इससे प्रदेश में अभी के हालात की तुलना में थोड़ी ठंड महसूस होगी। शुक्रवार को भी हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 22, 23 और 24 जनवरी को भी कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments