Thursday, April 25, 2024
Homeक्राइमCGPSC recruitment scam: तत्कालीन चेयरमैन टामन सिंह सोनवानी समेत कई अफसर-नेताओं पर...

CGPSC recruitment scam: तत्कालीन चेयरमैन टामन सिंह सोनवानी समेत कई अफसर-नेताओं पर FIR

रायपुर। CGPSC recruitment scam: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) की भर्ती में गड़बड़ी और भ्रष्टाचार के आरोप में बालोद जिले के अर्जुदा थाने में बालोद के अभ्यर्थी ने की शिकायत पर FIR दर्ज की गई है। जिसमें तत्कालीन चेयरमैन टामन सिंह सोनवानी, सचिव, परीक्षा नियंत्रक समेत अधिकारियों और नेताओं के नाम शामिल हैं।

FIR के बाद पुलिस 2019 के बाद जितनी भी भर्ती परीक्षाएं हुईं हैं, उन सभी की जांच करेगी। दावा किया जा रहा है कि जल्द ही पूर्व चेयरमैन सोनवानी सहित अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। इससे पहले इस मामले में ईओडब्ल्यू केस दर्ज कर चुकी है। साथ ही सरकार ने सीबीआई की जांच की अनुशंसा की है।

पुलिस के अनुसार, बालोद के अभ्यर्थी ने लिखित में शिकायत की है कि वह 2021 में पीएससी की परीक्षा शामिल हुआ था। वह प्रिलिम्स और मेंस पास होने के बाद इंटरव्यू तक पहुंचा। उसका इंटरव्यू भी अच्छा गया, लेकिन चयन नहीं हुआ, जबकि कुछ लोग इंटरव्यू से तुरंत निकल गए। उसके बाद भी उनका चयन हो गया।

शिकायत पत्र में कहा गया है कि पीएससी भर्ती में तत्कालीन चेयरमैन टामन सिंह सोनवानी के रिश्तेदारों का चयन हुआ है। इसमें पीएससी के तत्कालीन चेयरमैन टामन सिंह सोनवानी का बेटा, बहू, पुत्री और अन्य रिश्तेदार शामिल हैं। इनके अलावा कांग्रेसी नेता, अधिकारी, कर्मचारी और प्रभावशाली लोगों के रिश्तेदार भी थे।

शिकायत पत्र में कहा गया है कि असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती में जो उम्मीदवार परीक्षा में नहीं बैठे थे। उनका भी चयन हुआ है। छात्र की शिकायत पर अर्जुदा थाना में जालसाजी, साजिश, भ्रष्टाचार और पद के दुरुपयोग का केस दर्ज किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments