Wednesday, June 12, 2024
Homeक्राइमChhota Shakeel shot dead: 1993 मुंबई बम धमाकों के आरोपी छोटा शकील...

Chhota Shakeel shot dead: 1993 मुंबई बम धमाकों के आरोपी छोटा शकील की कराची में गोलीमार कर हत्या

कराची। Chhota Shakeel shot dead: इंडिया के मोस्ट वांटटेड 1993 के मुंबई बम धमाकों के आरोपी छोटा शकील कराची में मारा गया है। उसे अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी है। उसे अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी है। छोटा शकील अंडर वर्ल्ड डान दाउद इब्राहिम का दाहिना हाथ माना जाता था। बता दें कि पिछले 12 से 13 महीनों के दरम्यान अब तक 21 से अधिक भारत विरोधी पाकिस्तान में ढेर हो गए हैं।

 

 

Chhota Shakeel shot dead: छोटा शकील पर मुंबई बम कांड में साजिश को अंजाम देनांऔर अभिनेता संजय दत्त को सबसे घातक हथियार AK-47 और grenades उपलब्ध कराने के आरोप थे। छोटा सकील ने ही छोटा राजन पर थाईलैंड पर हमला भी कराया था। इसमें राजन बाल बाल बच गया था।

 

 

Chhota Shakeel shot dead: अमरीकी एजेंसियों को भी तलाश

 

छोटा शकील को अमरीकी एजेंसियों ने भी प्रतिबंधित और आतंकी घोषित कर दिया था। दाउद इब्राहिम यानी डी कंपनी का सारा कारोबार यही संभाल रहा था। राजन के अलग होने के बाद मैच फिक्स, सट्टेबाजी और हवाला से लेकर आपराधिक समूह के दिन-प्रतिदिन के काम यही देख रहा था।

 

 

Chhota Shakeel shot dead: महाराष्ट्र पुलिस की तहकीकात की अगर माने तो शकील का सीधा संबंध पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) से हो गया था। वह उसी के इशारे पर लगातार कई घटनाक्रम कर रहा था। 1993 में हुए मुंबई बम कांड के बाद शकील ने आईएसआई के संरक्षण में पाकिस्तान में शरण ली थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments