Monday, May 27, 2024
HomeदेशCyber ​​Fraud: Youtube वीडियो लाइक किया और अकाउंट से उड़ गए 24...

Cyber ​​Fraud: Youtube वीडियो लाइक किया और अकाउंट से उड़ गए 24 लाख रुपए, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली। Cyber ​​Fraud: अगर आपके पास Youtube वीडियो लाइक करने या आनलाइन पार्ट-टाइम जॉब देने काल आ रहे हैं तो सावधान हो जाएं, आप साइबर फ्राड के शिकार हो सकते हैं। पुणे की एक महिला ऐसे ही साइबर फ्राड शिकार बनी है। जिनमें यूजर्स को यूट्यूब वीडियोज देखने या लाइक करने के बदले पैसे देने का वादा किया गया था।

जानकारी के अनुसार पुणे के FC रोड में रहने वाली एक आंखों की डॉक्टर से साइबर अपराधियों ने 28 मार्च से 22 अप्रैल के बीच करीब 23.83 लाख रुपए उड़ा लिए। इस महिला को स्कैमर्स ने एक मेसेजिंग ऐप के जरिए पार्ट-टाइम जॉब का ऑफर दिया और कहा कि यूट्यूब वीडियोज लाइक करने के बदले उनकी बड़ी कमाई हो सकती है। इस केस की जानकारी TOI ने अपनी रिपोर्ट में दी है और बताया है कि महिला को वर्क-फ्रॉम-होम करते हुए अतिरिक्त कमाई का लालच देकर फंसाया गया।

विश्वास जीतने के लिए शुरू में काम करने के बदले पैसे भी मिले

स्कैमर्स ने महिला का भरोसा जीतने के लिए पहले उसे कुछ टास्क दिए और बदले में भुगतान भी किया। महिला को कई यूट्यूब वीडियोज लाइक करने को कहा गया और पुलिस की मानें तो ऐसा करने के बदले उसे 10,275 रुपए का भुगतान भी किया गया।

इस तरह महिला का भरोसा जीतने के बाद स्कैमर्स ने कहा कि अगर वह क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ी उनकी स्कीम में निवेश करती है तो और भी कमाई हो सकती है। महिला इस स्कीम का हिस्सा बनने को राजी हो गई और उसने दो अलग-अलग बैंक अकाउंट्स में करीब 24 लाख रुपए ट्रांसपर किए।

बाद में 30 लाख का भुगतान करने को कहा

अपनी ओर से किए गए लाखों रुपये का निवेश क्रिप्टोकरेंसी स्कीम से वापस निकालने की बात कहने पर महिला से 30 लाख रुपए का और भुगतान करने को कहा गया। जब महिला ने ऐसा करने से इनकार किया तो स्कैमर्स गायब हो गए। महिला को बाद में पता चला कि वह ऑनलाइन स्कैम का शिकार हो गई है और उसके लाखों रुपए अब वापस नहीं मिलेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments