Wednesday, April 24, 2024
Homeक्राइमएक करोड़ के लिए नाती ने रची साजिश..नानी की हत्‍या कराने सांप...

एक करोड़ के लिए नाती ने रची साजिश..नानी की हत्‍या कराने सांप से कटवाया…

कांकेर। छत्‍तीसगढ़ के कांकेर जिले में हत्‍या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां बीमा की एक करोड़ रुपये की राशि के लिए नाती ने रिश्‍ते का कत्‍ल कर दिया। नाती ने एक करोड़ के लिए सांप से कटवाकर नानी को मौत के घाट उतार दिया। कांकेर पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश किया है। साथ ही आरोपित के खिलाफ हत्‍या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

जानिए क्‍या है सनसनीखेज मामला

दरअसल, यह मामला कांकेर के पखांजूर इलाके का है। कांकेर पुलिस ने नौ महीने पहले हुई बुजुर्ग महिला की मौत की गुत्‍थी सुलझा ली है। पुलिस की छानबीन में ये पता चला कि बुजुर्ग महिला की मौत सामान्‍य नहीं हुई थी, बल्कि उसके नाती ने अपने नानी हत्‍या की थी। हत्‍या के पीछे की वजह इंश्‍योरेंस के एक करोड़ रुपये हैं, जो नाती ने प्री-प्‍लान के तहत नानी के नाम कराए थे। मलतब आरोपित ने पहले ही हत्‍या की साजिश रच ली थी।

जानकारी के अनुसार करीब नौ महीने पहले एक बुजुर्ग महिला की मौत का मामला सामने आया था। पहले तो बुजुर्ग की मौत को सामान्‍य मान लिया गया, लेकिन पुलिस ने जब छानबीन की तो असलियत सामने आई। फिर पता चला कि बजुर्ग महिला की मौत सामान्‍य नहीं हुई थी, बल्कि उनकी हत्‍या की गई थी। और बुजुर्ग महिला का हत्‍यारा और कोई नहीं बल्कि उसका नाती ही निकला।

जांच में पता चला कि आरोपित ने पहले तो अपनी नानी के नाम एक करोड़ का बीमा करवाया फिर बीमा की राशि हासिल करने के लिए हत्‍या की साजिश रची। आरोपित ने साजिश में एक सपेरे को भी शामिल किया। आरोपित ने नानी को जहरीले सांप से कटवाने के लिए डेढ़ लाख रुपये भी दिए। नानी की मौत के बाद आरोपित ने बीमा की राशि क्लेम करने में सफल भी रहा। लेकिन पुलिस ने उसके इस पूरे साजिश का राजफाश कर दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments