Tuesday, July 23, 2024
HomeUncategorizedHAL Q4 Results: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स का शुद्ध मुनाफा 52 प्रतिशत बढ़ा,HAL शेयर...

HAL Q4 Results: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स का शुद्ध मुनाफा 52 प्रतिशत बढ़ा,HAL शेयर बना रॉकेट

नई दिल्ली। HAL Q4 Results: देश की डिफेंस सेक्टर की नामी कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने गुरुवार को अपने चौथे तिमाही के नतीजे जारी किए। कंपनी की ओर से कहा गया है कि रक्षा मंत्रालय से उसके विमानों के लिए डिमांड के चलते शुद्ध लाभ में वृद्धि और रेवेन्यू में बंपर ग्रोथ दर्ज हुई।

 

HAL Q4 Results: बता दें कि इसी साल मार्च में खत्म हुए क्वार्टर में एचएएल का मुनाफा सालाना आधार पर 52% बढ़ा और यह 4,309 करोड़ रुपए (516.2 मिलियन डॉलर) तक पहुंच गया। गुरुवार को नतीजों के बाद HAL के शेयरों में 5.4% तक का उछाल देखने को मिला।

 

HAL Q4 Results: बता दें कि कैपिटल गुड्स और मैन्यूफ्रैक्चरिंग कंपनियों को भारतीय सरकार द्वारा उच्च पूंजी व्यय को बढ़ावा देने से फायदा मिला है। चौथी तिमाही में भी यह बढ़त देखने को मिली है। इस बीच, सरकारी स्वामित्व वाली एयरोस्पेस और डिफेंस मैन्यूफ्रैक्चरिंग कंपनियों ने तिमाही के दौरान 17,600 करोड़ रुपए के ऑर्डर हासिल किए, जो पिछले साल से 135% ज्यादा हैं।

 

 

HAL के पास हैं कई बड़े ऑर्डर

 

 

HAL Q4 Results: ब्रोकरेज ने बताया कि एचएएल की ऑर्डर लिस्ट में भारतीय नौसेना को 25 डॉर्नियर विमानों की आपूर्ति और मिग-29 विमानों के इंजन के आदेश शामिल हैं। HAL कंपनी भारतीय सेना, नौसेना और वायुसेना के साथ-साथ एयरोस्पेस कॉर्पोरेशन एयरबस और बोइंग के लिए उपकरण तैयार करती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments