Thursday, July 18, 2024
HomeदेशHeatwave: हीटवेव से हाहाकार, 80 से ज्यादा स्कूली बच्चे बेहोश, एडवाइजरी जारी

Heatwave: हीटवेव से हाहाकार, 80 से ज्यादा स्कूली बच्चे बेहोश, एडवाइजरी जारी

Heatwave: शेखपुरा Bihar: बिहार में भीषण गर्मी ने 12 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। कई जिलों में पारा 48 डिग्री को पार कर गया है। प्रदेश के 9 जिलों में बुधवार को गर्मी से स्कूलों में 80 से ज्यादा बच्चे बेहोश हुए हैं। बच्चों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। जिन जिलों में बच्चे बीमार हुए हैं वहां का तापमान 40 डिग्री के पार है। शेखपुरा में 50 तो बेगूसराय में 18 बच्चे गर्मी से बेहोश हो गए।

 

Heatwave: शेखपुरा में अधिकतम तापमान 42.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। भीषण गर्मी को देखते हुए राज्य मौसम विभाग की ओर से हीटवेव एडवाइजरी जारी किया गया है। समाचार एजेंसी द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में दिखाया गया है कि स्कूल के छात्र अत्यधिक थके हुए और कमजोर दिखाई दे रहे थे। शिक्षकों ने उन्हें पानी पिलाने और पंखे झलने में मदद की। इसके बाद छात्रों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें सलाइन इंजेक्शन दिए गए।

 

 

Heatwave: एक अन्य वीडियो में, अस्पताल के अधिकारी बच्चों की स्वास्थ्य स्थिति की जांच करते हुए दिखाई दे रहे हैं, जबकि उनके माता-पिता पास में खड़े थे। मौजूदा भीषण गर्मी के कारण, माता-पिता को निर्देश दिया गया है कि वे सुनिश्चित करें कि उनके बच्चे पर्याप्त पानी पिएं और डिहाइड्रेशन रोकने के लिए ओआरएस का सेवन करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments